आगरा: मस्जिद की दीवार पर भगवा रंग करने और हनुमान चालीसा पाठ करने पर 3 अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Nov 2020, 11:59 PM IST
  • आगरा में दीपावली से मस्जिदों की दीवारों पर भगवा रंग करने और हनुमान चालीसा पाठ करने वाले तीन आरोपियों पर केस दर्ज करके अरेस्ट किया. तीनों पर शहर का माहौल बिगाड़ने का आरोप है.
आगरा में दीपावली से माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले तीन आरोपी अरेस्ट.

आगरा. आगरा में दीपावली से माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर पुलिस सख्ती कर रही है. पुलिस ने बुधवार को ऐसी ही कोशिश करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया. इनमें से दो आरोपियों ने धर्मस्थलों की दीवारों पर भगवा रंग किया और एक शातिर ने मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए अपना वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया.

एसएसपी बबलू कुमार ने कहा कि माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. आरोपियों का भारी मुचलकों से पाबंद भी किया जा रहा है. सोमवार की रात को आगरा के तारागंज, लोहामंडी और रकाबगंज के धर्म स्थलों की दीवारों पर किसी बदमाश ने भगवा रंग कर दिया था. वहीं शमसाबाद के नबादा गांव में मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया था. 

पिता को सबक सिखाने चला बेटा, रची अपहरण की साजिश

एसएसपी बबलू कुमार के निर्देश पर केस दर्ज किया गया. जिसके बाद पुलिस आरोपियों की पहचान में जुट गई. पुलिस ने 50 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले और लोगों से पूछताछ की. जिसके बाद पुलिस ने बुधवार को दीवार पर भगवान करने वाले दो आरोपियों और मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले शातिर को अरेस्ट किया. दीवारों पर भगवा करने वाले आरोपियों की पहचान ताजगंज निवासी शुभम पंडित और बालकिशन के रूप में हुई.

आगरा में नकली शराब खपाने की थी तैयारी, दिवाली का कर रहे थे इंतजार

पुलिस से पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने भगवा रंग की पेंट स्प्रे खरीदी थी. उसे से तीनों जगहों पर भगवा रंग किया था. मस्जिद में हनुमान चालीस पढ़ने वाले आरोपी की अजय तोमर के रूप में हुई है. पूछताछ में उसने बताया कि मथुरा में मंदिर में नमाज पढ़े जाने के विरोध में उसने मस्जिद में हनुमान चालीस का पाठ किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें