आगरा : लुटेरों का गैंग गिरफ्तार, अब तक 18 वारदातों को दे चुके थे अंजाम

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 10:16 PM IST
उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की ताजगंज थाना पुलिस एक गैंग को गिरफ्तार किया है। ये गैंग चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे। अभी तक ये गैंग ने करीब 18 घटनाओं की अंजाम दे चुका है।
उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की ताजगंज थाना पुलिस एक गैंग को गिरफ्तार किया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा: उत्तरप्रदेश के आगरा जिले की ताजगंज थाना पुलिस एक गैंग को गिरफ्तार किया है. इस गैंग के मैंबर जिले में चोरी और लूट की घटनाओं के अंजाम देते थे. पुलिस ने बताया कि इस गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं तीन आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं.

ताजगंज पुलिस ने जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया है, सभी पर पहले से पुलिस थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं. यह गैंग अब तक चोरी और लूटपाट की करीब 18 घटनाओं की अंजाम दे चुका है. ताजगंज पुलिस ने बताया कि इस गैंग से उन्हें चोरी किए माल की पूरी बरामदगी नहीं हुई है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ताजगंज पुलिस और एसओजी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बदमाशों को देवरी पुलिया के पास से गिरफ्तार किया है. ये गैंग बीते कई महीनों से चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहा था. पुलिस ने यह कार्रवाई मगंलवार रात को की थी.

आगरा में कार मैकेनिक की घर पर गला घोंटकर हत्या, पत्नी हिरासत में

चोरी और लूट की घटनाओं के अंजाम देने वाला यह गैम लॉकडाउन के दौरान से सक्रिय है. इस गैंग के सदस्यों ने बीते महीने बजेहरा गांव और फतेहपुरी सीकरी में अलग-अलग महिला का पर्स भी लूटा था. इसके साथ ही यह तगैंग अब तक, दुर्गानगर, फूल सैय्यद चौराहा सेमरी का ताल, न्यू सुरक्षा विहार, ओम एन्कलेव में भी चोरी कर चुका है.

इन बदमाशों को किया गिरफ्तार

ताजगंज पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें हिस्ट्रीशीटर बदमाश प्रमोद भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि लखनपुर निवासी प्रमोद पर आगरा, मथुरा, उन्नाव और कन्नौज में 34 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. इसके साथ ताजगंज निवासी आकाश को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आकाश पर करीब 24 मुकदमे दर्ज हैं.

मंगलवार रात को की गई कार्रवाई में पुलिस ने ताजगंज के रहने वाले मांगेलाल, अमित तोमर और भोला (रवि) को गिरफ्तार किया है. इन तीनों पर क्रमश: 18, 46 और 16 मुकदमे दर्ज हैं। ये सभी हिस्ट्रीशीटर बदमाश हैं.

बदमाशों के पास से मिला ये सामान

ताजगंज पुलिस की कार्रवाई में गिरफ्तार गैंग से पुलिस ने चोरी किया गया कुछ सामान जब्त किया है. यह गैंग अब तक करीब 18 घटनाओं को अंजाम दे चुका है लेकिन पुलिस को इनके पास से सामान थोड़ा सा ही बरामद हुआ है. चोरों के पास से पुलिस को तीन देसी तमंचे, दो मोटरसाइकिल, आठ मोबाइल फोन, पांच जोड़ी चांदी की पाजेब, दो सोने के कुंडल, तीन सोने की अंगूठी, एक करधनी और एक नकली मंगलसूत्र मिला है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें