भारत बंद पर आगरा की सीमाओं पर तैनात हुई पुलिस, RPF भी अलर्ट पर

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 03:35 PM IST
  • भारत बंद के कारण आगरा जिले से लगी राजस्थान और मध्यप्रदेश की सीमा पर पुलिस फोर्स भी तैनात कर दी गई है. पुलिस फोर्स के कारण चेकिंग के बाद ही वाहनों को प्रवेश की अनुमति दी जा रही है.
फाइल फोटो

आगरा: किसानों द्वारा भारत बंद को लेकर जगह-जगह प्रशासन अलर्ट पर है. भारत बंद का असर आगरा में भी देखने को मिला. इतना ही नहीं, भारत बंद के कारण आगरा जिले से लगी राजस्थान और मध्यप्रदेश की सीमा पर पुलिस फोर्स भी तैनात कर दी गई है. पुलिस फोर्स के कारण चेकिंग के बाद ही वाहनों को प्रवेश की अनुमति दी जा रही है. सीमाओं के अलावा किसान संगठन और उन्हें समर्थन देने वाले राजनैतिक संगठनों पर भी पुलिस ने नजर बनाई हुई है.

जहां आगरा से सटी राज्यों की सीमाओं पर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है तो वहीं आरपीएफ भी एलर्ट पर आ गया है. रेलवे ट्रैक तक कोई न पहुंचे, ऐसे में हर स्टेशन और ट्रैक पर फोर्स तैनात की गई है. साथ ही इंटेलीजेंस यूनिट को भी स्टेशन के पास सक्रिय कर दिया गया है. रेलवे मार्ग बाधित न हो, इसके लिए आरपीएफ ने पूरी तैयारी कर ली है. आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट पीके पंडा ने बताया कि भारत बंद को लेकर सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है.

काम न मिलने पर युवती बनी गांजा तस्कर, आगरा में हुई गिरफ्तार

बता दें कि किसान संगठनों ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया था. वहीं, आगरा में व्यवस्थाओं पर बात करते हुए एसपी सिटी बोत्रे प्रमोद ने बताया कि सेक्टर स्कीम लागू कर दी गई है. 70 से 80 स्थानों पर पुलिस तैनात की गई है. यह पता किया जा रहा है कि भारत बंद में कौन-कौन संगठन लगे हैं? उनके पदाधिकारी कौन है? उनके बारे में जानकारी जुटाने के लिए थाना पुलिस को निर्देशित कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें