ताजमहल में बम की सूचना देने वाले को पुलिस ने किया रिहा, सामने आई यह वजह

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 07:08 PM IST
  • ताजहल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को पुलिस ने मानसिक रूप से रोगी होने के कारण रिहा कर दिया है, साथ ही पुलिस ने आरोपी को चेतावनी भी दी है.
सांकेतिक तस्वीर

आगरा. बीते गुरुवार को आगरा के ताजमहल में एक व्यक्ति ने बम रखे जाने की सूचना दी थी. शख्स का नाम विमल बताया जा रहा है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था. लेकिन शुक्रवार को पुलिस ने विमल को रिहा कर दिया और उसे परिवार वालों को सौंप दिया. दरअसल, विमल दस वर्षों से मानसिक रोगी है और इसकी पूरी तरह से पुष्टि करने के बाद ही पुलिस ने विमल को रिहा कर दिया. विमल ने बीते गुरुवार को ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी दी थी, जिसके बाद ताजमहल को तत्काल ही खाली करवा दिया गया था.

मामले को लेकर खूफिया और सुरक्षा एजेंसियों में भी खलबली मच गई थी. ताजमहल में मौजूद पर्यटकों को बाहर निकालकर गेट को तुरंत ही बंद कर दिया गया था और इसके बाद पूरे परिसर में चेकिंग अभियान चलाया गया. करीब दो घंटे तक ताजमहल में सुरक्षाकर्मियों द्वारा चेकिंग की गई, जिसके बाद ही पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश करने की अनुमति दी गई. पुलिस ने कॉल करने वाले शख्स का नंबर ट्रेस किया, जिसकी लोकेशन उन्हें फिरोजाबाद में मिली. पुलिस की टीम ने विमल को फिरोजाबाद से गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से मोबाइल भी बरामद किया.

आगरा: कार्ड धारकों को होली का उपहार, राशन के साथ मिलेगी चीनी और मिट्टी का तेल

बता दें कि विमल ने सुबह साढ़े सात बजे यूपी 112 के कंट्रोल नंबर पर फोन करके कहा कि सेना की भर्ती कैंसिल हो गई है. युवा बहुत समय से तैयारी करते हैं, तब बाद में जाकर उनका नंबर आता है. मैं ताजमहल और रामतेज होटल को बम से उड़ा दुंगा. दोनों ही स्थानों पर बम रखा है और अगर रोक सको तो रोक लो. उस शख्स ने पुलिस को अपनी लोकेशन राजामंडी बताई थी. लेकिन जब सर्विलांस टीम ने लोकेशन चेक की तो वह फिरोजाबाद में दिखाई दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें