आगरा में किरायेदारों का सत्यापन करेगी पुलिस, बाहरी इलाकों से होगी शुरुआत

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 12:51 PM IST
  • आगरा में पुलिस द्वारा किरायेदारों के सत्यापन के लिए अभियान शुरू किया जा रहा है. इसके लिए थाना स्तर पर टीमें गठित की जाएंगी. बताया जा रहा है कि किराएदारों के सत्यापन के लिए पुलिस की टीमें गली-गली जाकर उनकी सूची तैयार करेंगी.
आगरा में किरायेदारों का सत्यापन करेगी पुलिस, बाहरी इलाकों से होगी शुरुआत

आगरा. आगरा में पुलिस द्वारा किरायेदारों के सत्यापन के लिए अभियान शुरू किया जा रहा है. इसके लिए थाना स्तर पर टीमें गठित की जाएंगी. बताया जा रहा है कि किराएदारों के सत्यापन के लिए पुलिस की टीमें गली-गली जाकर उनकी सूची तैयार करेंगी. इसके बाद ही किराएदारों का सत्यापन किया जाएगा. पुलिस द्वारा सत्यापन के दौरान इस बात की भी जांच की जाएगी कि उनके खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज तो नहीं किया गया है.

पुलिस ने यह निर्णय कई घटनाओं में शामिल किराए पर रहने वाले बदमाशों द्वारा लिया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में पुलिस द्वारा हेलो गैंग का पर्दाफाश किया गया. यह गैंग बाह क्षेत्र के बीहड़ से जुड़ा हुआ था और सदर में किराये पर फ्लैट लेकर रहे रहे थे. उनके अलावा धौलपुर के वाहन चोर गिरोह भी आगरा के एत्माद्दौला में कमरे किराये पर लेकर वहां रह रहे थे. पुलिस के मुताबिक इस गिरोह को चार महीने पहले पकड़ा गया था.

किराएदारों के सत्यापन से जुड़ी चीजों के बारे में बात करते हुए एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि यूपी पुलिस के एप पर किरायेदार सत्यापन का फार्म उपलब्ध है. इसे मकान मालिक द्वारा भरना होगा. इस फार्म को डाउनलोड करके भरने के बाद ही वह इसे थाने पर दे सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस फॉर्म को ऑनलाइन भी भरा जा सकता है. अब तक पुलिस ने पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर पिछले दो महीनों में शहर के करीब तीन इलाकों में ईगल मोबाइल से सत्यापन कराया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें