यमुना किनारे ताजमहल के पीछे करें बिजनेस मीटिंग, तैयार हो रहा 15 एकड़ का पार्क

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 4:26 PM IST
  • आगरा में अकबर का मकबरा, किला समेत बाकि प्रशिद्ध मंदिर जल्द ही फ्लड लाइट कि रौशनी से जगमगाते हुए दिखाई देंगे. वहीं जल्द ही ताजमहल के पार्श्व में कॉरपरेट मीटिंग और प्री-वेडिंग भी शूट शुरू होगा.
फ्लड लाइट से रोशन होगा पूरा शहर, तो वहीं यमुना किनारे होंगी बिजनेस मीटिंग

आगरा. ताज नगरी आगरा जल्द ही फ्लड लाइट्स से रोशन होने जा रही है. इसके लिए मंडलायुक्त अनिल कुमार की तरफ से झंडी भी मिल गई है. उन्होंने ने गुरुवार को आगरा विकास प्राधिकरण से विडिओ कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में कहा कि फतेहाबाद रोड पर ट्राइडेंट होटल तिराहे पर स्थित ‘आई लव आगरा’ सेल्फी पॉइंट पर जल्द ही लागर लाइट एंड शो शुरू करने के आदेश दिए है.

साथ ही आगरा में अकबर का मकबरा सिकंदरा और आगरा किला समेत शहर के प्रमुख मंदिरो को फ्लड लाइट से रोशन करने करने के निर्देश दिए. वहीं उन्होंने आगे कहा कि यदि ये सभी योजनाए सफल हुई तो जल्द ही ताजमहल के पार्श्व में कारपोरेट मीटिंग और प्री-वेडिंग शूट किया जा सकेगा. एडीए के साथ हुई विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में मंडलायुक्त ने एडीए उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह कुशवाह को शहर में पर्यटन को बढ़ावा देने वाली योजनाओ पर काम करने के लिए कहा. जिससे आगरा में पर्यटन के लिए और माहौल तैयार होगा और आमदनी भी बढ़ेगी.

UP टूरिज्स के 1800 लाइसेंसी गाइडों के सामने आया रोजी का संकट

उन्होंने इस बैठक में बताया कि एएसआई, पर्यावरण और पर्यटन विभाग से एनओसी लिया जा चूका है. इससे हम अब महताब बाग के पास 15 एकड़ में फैले ग्यारह सीढ़ी पार्क में कारपोरेट मीटिंग, प्री-वेडिंग शूट, पेंटिंग प्रतियोगिता करा सकते है. उन्होंने ने सिकंदरा और किला कि खराब लाइटों को बढ़ने के निर्देश दिए. जिससे वह फिर से रोशन हो सके.

मंडलायुक्त अनिल कुमार ने एडीए के साथ हुई बैठक में कुछ अहम फैसले लेते हुए उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा. जिसमे शहर के सभी अवैध निर्माणों पर सख्त कार्यवाई करने के साथ ही जिन जगहों कि जीआईएस मैपिंग हो चुकी है, वहां पर प्रस्तावित काम को शुरू करने के निर्देश दिए.

ताजनगरी का दीदार करना हुआ आसान, घूमने के लिए किराए पर मिलेगी बाइक, जानें किराया

अब गोल्फ कार्ट निजी हाथों में

आपको बता दे कि ताजमहल के पास संचालित होने वाला गोल्फ कार्ट अब एक निजी कम्पनी के जिम्मे हो गया है, लेकिन एडीए ने टिकटों कि दरें तय करने का अधिकार अपने पास ही रखा है. गोल्फ कार्ट के पार्किंग, उसका संचालन, ड्राइवर और टिकट सिस्टम को एक निजी कम्पनी के हाथो में सौप दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें