आगरा

आगरा: शौच कर रही महिला का खुले में पैदा बच्चा जानवर ले भागे, बॉडी नहीं मिली

Smart News Team, Last updated: 24/06/2020 02:50 PM IST
  • ताजनगरी आगरा के एक गांव में शौचालय न होना एक नवजात बच्चे की मौत का कारण बन गया। दरअसल, गर्भवर्ती महिला खुले में शौच के लिए गई थी जहां उसे प्रसव की पीड़ा शुरू हो गई। उसने एक बच्चे को जन्म दिया और बेहोश हो गई। इस दौरान उसका नवजात बच्चा जंगली जानवरों का निवाला बन गया।
घटना के बाद पीड़ित महिला के घर पहुंची पुलिस ने परिजनों का बयान लिया।

आगरा. नरेंद्र मोदी सरकार के दावों के उलट ताजनगरी आगरा के पिनाहट थाना इलाके में एक गांव के घर में शौचालय न होना नवजात बच्चे की मौत की वजह बना गया। दरअसल, घर में टॉयलेट न होने की वजह से गर्भवती महिला खुले में शौच के लिए गई जहां अचानक उसे प्रसव के लिए पीड़ा शुरू हो गई। इस दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दिया और बेहोश हो गई। बेहोश होने की वजह से नवजात बच्चा जंगली जानवरों का शिकार बन गया। वहीं परिजनों ने महिला की तलाश की तो वह बेहोश पड़ी मिली।

मिली जानकारी के अनुसार, मामला पिनाहट थाना क्षेत्र के जोधा पुरा गांव का है। गर्भवती महिला शौच के लिए गई थी कि अचानक प्रसव के लिए पीड़ा हुई और प्रसव के दौरान वह बेहोश हो गई। इस दौरान महिला से जन्मे नवजात बच्चे को चंबल के बीहड़ में जंगली जानवर खींच ले गए और अपना निवाला बना लिया। दूसरी ओर काफी देर घर नहीं पहुंचने पर चिंतित परिजन महिला को खोजते हुए जंगल किनारे पहुंचे जहां उन्होंने देखा कि महिला का प्रसव हो चुका लेकिन बच्चा गायब था।

महिला के परिजन बेहोशी की हालत में घर ले आए। महिला के परिजनों का आरोप है कि ग्राम पंचायत चचिहा ओडीएफ घोषित की गई है मगर आज तक उनके यहां शौचालय का निर्माण नहीं हुआ। उन्होंने ग्राम प्रधान से भी कहा मगर शौचालय नहीं बनाया गया।

ग्रामीणों के अनुसार, पंचायत में अधिकतर गांव में शौचालयों का निर्माण अभी तक नहीं हुआ है। आखिर बिना जांच के ग्राम पंचायत को कैसे ओडीएफ घोषित किया गया। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने सवाल खड़े कर दिए और ग्राम प्रधान के खिलाफ पुलिस से जांच की मांग की है।

अन्य खबरें