आगरा सेंट्रल जेल के कैदियों को जल्द मिलेगा गंगाजल, प्रस्ताव पर हो रहा विचार

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 12:01 PM IST
  • आगरा में सेंट्रल जेल के कैदियों को जल्द गंगाजल मिलेगा. इसके जेल प्रशासन प्रस्ताव पर तैयार कर रहा है.
आगरा सेंट्रल जेल के कैदियों को जल्द ही पीने के लिए गंगाजल उपलब्ध करवाया जाएगा.

आगरा. आगरा में सेंट्रल जेल के कैदियों को जल्द गंगाजल मिलेगा. जेल प्रशासन की तरफ से जेल में पानी की समस्या को दूर करने के लिए पाइप लाइन डाली जाएगी. फिलहाल सिकंदरा वाटर वर्क्स से आवास विकास कॉलोनी तक पाइप लाइन डाली जा चुकी है. अब पाइप लाइन को सेंट्रल जेल तक ले जाने का प्रस्ताव है. इसके लिए तैयारियां कर ली गई है. इसको लेकर डीजी जेल आनंद कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस योजना को लेकर तैयारियां कर लें.

बता दें कि कुछ दिन पहले डीजी जेल आनंद कुमार ने निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्होंने सेंट्रल जेल में गंगाजल की जरूरत बताई थी. अधिकारियों को उन्होंने प्रस्ताव तैयार करके भेजने को कहा था.

आगरा: पैसों की लेनदेन पर हुआ विवाद, मामा ने भांजे को मारी गोली, हालत गंभीर

आगरा सेंट्रल जेल में फिलहाल हर एक सर्किल में सबमर्सिबल पंप हैं. जिससे टंकियों को भरा जाता है. कैदी इन टंकियों के पानी से नहाते और साथ में इसका प्रयोग अन्य कार्यों में भी करते हैं. टंकियों का पानी खरा है, इसलिए कैदियों को पीने के पानी के लिए आरओ की सुविधा उपलब्ध कराई गई हैं.

हनी ट्रैप में फंसा वायुसेना अधिकारी, फेसबुक पर अश्लील चैट कर किया ब्लैकमेल

पानी खरा होने के कारण कैदियों को कई तरह के स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं. सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अफसर वीके सिंह ने बताया कि प्रस्ताव जल्द ही मुख्यालय भेजा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें