पानी की समस्या हुई शुरू, कहीं प्रेशर कमजोर तो कहीं बदबूदार पानी की हुई आपूर्ति

Smart News Team, Last updated: 11/02/2021 05:14 PM IST
  • आगरा में गुरुवार की सुबह शहर के कई इलाकों में पानी की समस्या देखने को मिली. कहीं प्रेशर कमजोर तो कहीं बदबूदार पानी आया. बताया जा रहा है कि मामले को लेकर लोगों ने शिकायतें भी कीं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.
पानी की समस्या हुई शुरू, कहीं प्रेशर कमजोर तो कहीं बदबूदार पानी की हुई आपूर्ति (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में पानी की समस्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. कभी पाइपलाइन टूटने से तो कहीं पाइपलाइन में लीकेज के कारण आए दिन लोगों को पानी की समस्या झेलनी पड़ती हैं. गुरुवार की सुबह एक बार फिर लोगों को पानी की समस्या झेलनी पड़ी. आगरा में कहीं प्रेशर कमजोर तो कहीं बदबूदार पानी आया. बताया जा रहा है कि मामले को लेकर लोगों ने शिकायतें भी कीं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

स्थानीय लोगों ने कहा कि बदबूदार पानी की आपूर्ति की शिकायत नगर निगम और जल संस्थान, दोनों विभागों के अफसरों से की गई थी. लेकिन बावजूद इसके कोई एक्शन नहीं लिया गया. जल संस्थान ने भी पानी के टैंकर नहीं भेज. ऐसे में स्थानीय लोगों में भी काफई आक्रोश है. बताया जा रहा है कि आगरा में जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से 115 और सिकंदरा स्थित दोनों प्लांस से करीब 200 एमएलडी पानी की आपूर्ति की गई थी.

1.76 करोड़ की लागत में बना था सेल्फी प्वॉइंट, शौचालय शुरू होने से पहले हुआ जर्जर

पानी की उचित सप्लाई न होने को लेकर कहा जा रहा है कि शहर के अधिकांश क्षेत्रों में पाइप लाइन की अवस्था जर्जर है. इन्हें बिछे हुए 20 साल से लेकर 50 साल तक का वक्त हो चुका है. ऐसे में आए दिन लीकेज की समस्या होती रहती है. कई बार पानी की पाइप लाइन में सीवर लाइन का गंदा पानी भी मिल जाता है, जिससे पानी में बदबू आनी शुरू हो जाती है. बताया जा रहा है कि आगरा के कमला नगर ई ब्लॉक, आवास विकास कॉलोनी, गढ़ी भदोरिया रोड और कछपुरा जैसे क्षेत्रों में पानी का प्रेशर कम रहा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें