फेस्टिवल सीजन शुरू, दो महीने बाद की ट्रेन टिकट वेटिंग लिस्ट 150 तक पहुंची

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Sep 2020, 12:34 PM IST
रेलवे अभी भी नियमित ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं कर पाया. जो रेल चल रही उनमें भी टिकट वेटिंग में मिल रही है. आगरा कैंट के रिजर्वेशन सेंटर में काम करने वाले एक बुकिंग क्लर्क ने बताया कि अक्टूबर-नवंबर के फेस्टिवल सीजन में एसी सीट की वेंटिग 100 के आसपास और स्लीपर सीट की वेंटिग भी 150 के आसपास है.
फेस्टिवल सीजन शुरू, दो महीने बाद की ट्रेन टिकट वेटिंग लिस्ट 150 तक पहुंची

आगरा. कोरोना के कारण भारतीय रेलवे अभी भी  नियमित  ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं कर पाया है. जो स्पेशल रेल चल रही है उसमें भी वेटिंग लिस्ट लगातार बढ़ रहीं है. आगरा कैंट के रिजर्वेशन सेंटर में काम करने वाले  एक बुकिंग क्लर्क ने बताया कि अक्टूबर-नवंबर के फेस्टिवल सीजन में टिकटों की बुकिंग करने के लिए मारामारी बढ़ रही है. 

उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी ट्रैन में कन्फर्म टिकट मिलना मुश्किल ‌है. तमिलनाडु, कनार्टक, गोवा, भोपाल एक्सप्रेस और सचखंड एक्सप्रेस जैसी लंबी दूरी की रेलों में एसी की वेंटिग 100 के आसपास और स्लीपर सीट की वेंटिग भी 150 के आसपास है.

राज्य मार्ग पुलिस संगठन बना रही योगी सरकार, आगरा रेंज हाइवे में बनेंगे 6 नए थाने

रेलवे अगर अक्टूबर-नवंबर के फेस्टिव सीजन में ट्रेनों की संख्या नहीं बढ़ाएगा तो काफी लोग यात्रा नहीं कर पाएंगे.  इस पर पीआरओ एसके श्रीवास्तव का कहना नई ट्रेन चलाने का फैसला रेलवे बार्ड ही लेगा. कोरोना वायरस के नियमों को ध्यान में रखते हुए ही ट्रेन चलाई जा रही है.

कोरोना काल में ताज महल में इश्क नहीं होगा आसान, सोशल डिस्टेंसिंग रखा जाएगा ध्यान

बता दें कि अक्टूबर के महीने में दुर्गा पूजा, दशहरा जैसे फेस्टिवल है तो नवंबर में दिपावली और फिर शादियों के सीजन की शुरुआत होगी. इसको देखते हुए ज्यादारत लोग रिजर्वेशन करा रहे हैं पर कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा. यात्री ऑनलाइन और पीसीएस के जरिए टिकट बुक कराते हैं तो पर उस दौरान उनको वेटिंग टिकट मिल रही है. कोरोना वायरस के कारण देश में मार्च के आखिरी हफ्ते में लाॅकडाउन लगाया गया था. इस दौरान भारत में पहली बार ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था. धीरे-धीरे 12 मई से रेल का सफर शुरू हुआ था. सीमित संख्या में ट्रेनों के चलने के कारण टिकट कन्फर्म नहीं मिल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें