भूमि पूजन की खुशी में 'राम, भूमि, सरयू और अयोध्या' रखे गए नवजातों के नाम

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 02:53 PM IST
  • राम मंदिर भूमि पूजन की खुशी में आगरा जिला महिला चिकित्सालय में पैदा हुए कई बच्चों का नाम राम, अयोध्या, सरयू और भूमि रखा गया.
राम मंदिर की खुशी में रखे गए पैदा हुए नवजातों के नाम

आगरा. ताजनगरी में अयोध्या भूमि पूजन की खुशी घर-घर दीप जलाकर मनाई गई. वहीं जिला अस्पताल भी इससे अछूता नहीं रहा. महिला वार्ड में पैदा हुए कई बच्चों का नाम राम मंदिर भूमि पूजन की खुशी में रख गया. इस दौरान डॉक्टर्स लेकर मरीजों में उत्साह नजर आया.

राम मंदिर भूमि पूजन के दिन भगवा रंग के गुब्बारों से अस्पताल परिसर को सजाया गया. दिन की शुरुआत अधीक्षक सहित पूरे स्टाफ ने परिसर में बने मंदिर में हवन के साथ की.

आगरा में जल्द दौड़ेगी मेट्रो, भूमि हस्तांतरण पर 13 अगस्त की बैठक में फैसला

 प्रभारी अधीक्षक डॉ. कल्याणी मिश्रा के अनुसार, ओपी वार्ड में पहला प्रसव सुबह 6 बजे हुआ जिसके बाद लगातार प्रसव कराए गए. डॉक्टर कल्याणी मिश्रा ने बताया कि बुधवार को 24 सामान्य प्रसव और 14 सिजेरियन प्रसव हुए हैं. इनमें से कुछ परिवार उच्च वर्ग के हैं।.

तीन दिन जिंदगी से लड़कर हार गईं डॉ दीप्ति अग्रवाल, सबकुछ किया बेटी के नाम

डॉक्टर कल्याणी ने बताया कि अस्पताल में सात बेटों और पांच बेटियों ने जन्म लिया. जो बच्चे जन्मे उनके नाम डॉक्टर्स के साथ-साथ मां और उनके परिजनों ने राम, पूजन, भूमि, अयोध्या, सरयू रखे.

ताजगंज में फौजी के घर लाखों की चोरी, आईजी रेंज और एसएसपी करेंगे केस की समीक्षा

डॉ. कंचन अग्रवाल ने बताया कि जैतपुर की शिक्षक के जुड़वा बेटा और बेटी जिनका नाम डॉक्टर ने राम और भूमि रखा. फिर दूसरे वार्ड में नामकरण शुरू हो गए. शाहगंज निवासी संतो ने अपने पोते का नाम श्रीराम रखा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें