आगरा में 4 साल की मासूम का रेप करने के जुर्म में आरोपी को 20 साल की सजा

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 11:58 PM IST
  • आगरा में पांच साल पुराने रेप मामले में अदालत ने आरोपी को 20 साल की सजा सुनाई है. आरोपी ने चार साल की बच्ची के साथ दुराचार किया था.  
प्रतीकात्मक तस्वीर.

आगरा. चार साल की बच्चे के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी को अदालत ने 20 साल की सजा सुनाई है. पांच साल पहले आरोपी ने चार साल की मासूम का रेप किया था. कोर्ट ने आरोपी पर 36 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है जो पीड़िता की दिए जाएंगे.

पांच साल पुराने रेप के इस मामले में अदालत ने मुकेश  कुमार को दोषी पाया है. पॉक्सो एक्ट के तहत जस्टिस कुलदीप कुमार ने मुकेश कुमार को 20 साल की सजा और 36 रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है. ये मामला पांच साल पहले 23 मार्च 2015 का है. जब वादी की चार साल की बेटी दोपहर में अपने घर के बाहर खेल रही थी. तभी पड़ोसी मुकेश कुमार उसे अपनी दुकान में ले गया और शटर बंद कर दी.

RTO बूथ के साथ मिल थाने में हो रही थी काली कमाई, विजिलेंस के छापे से उड़ गए होश

मुकेश कुमार ने दुकान के अंदर चार साल की मासूम के साथ दुराचार किया. उसके बाद आरोपी ने मासूम को मारने के लिए गला भी दबाया. वादी और मोहल्ले के कुछ लोग अचानक गायब हुई बेटी की खोज कर रहे थे. उन्हें शटर से रोने और कराहने की आवाज सुनाई दी. शटर खोलकर उन्होंने बेहोश बेटी को बाहर निकाला लेकिन आरोपी मुकेश फरार हो गया. वादी ने मुकेश के खिलाफ ताजगंज पुलिस थाने में दुराचार, हत्या का प्रयास और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया था.

शिक्षा अधिकारी को धमकी देने वाला अरेस्ट, सस्पेंड टीचर ने भेजे किडनैपिंग के मेसेज

अदालत में आरोपी को सजा देने के लिए कई साक्ष्य और दर्जन भर सबूत पेश किए गए. जिसके बाद मुकेश कुमार को अदालत ने 20 साल की सजा सुनाई. जिला शासकीय वकील बसंत कुमार गुप्ता ने कहा कि दुराचार और पॉक्सो एक्ट के मामले में प्रभावी पैरवी की जा रही है. पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है कि ऐसे मामलों में गवाहों को नियत तारीख पर पेश करें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें