ताज महल में एंट्री मांग रहे 'श्री कृष्ण' को गार्डों ने गेट से लौटाया, नाराज हिंदू संगठन का प्रदर्शन, दी ये धमकी

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 31st Aug 2021, 2:43 PM IST
  • राष्ट्रीय हिंदू परिषद के सदस्यों का कहना है कि जिस एएसआई स्टाफ सदस्य ने भगवान कृष्ण के रूप में तैयार शक्स को ताजमहल परिसर में प्रवेश से रोका, उसके खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं की जाएगी तो ताजमहल को बंद कर दिया जाएगा.
राष्ट्रीय हिंदू परिषद ने ASI अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

आगरा. राष्ट्रीय हिंदू परिषद ने ताजमहल को बंद करने की धमकी दी है. मिली जानकारी के मुताबिक, भगवान कृष्ण के रूप में तैयार शक्स को ताजमहल परिसर में प्रवेश करने से रोका गया. जिसके बाद राष्ट्रीय हिंदू परिषद के सदस्यों में आक्रोश है. इस दौरान राष्ट्रीय हिंदू परिषद संगठन के सदस्यों ने ताजमहल के पश्चिमी द्वार पर विरोध प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी जताई.

ताजमहल के पश्चिमी द्वार पर विरोध प्रदर्शन कर रहे सदस्यों ने कहा कि जिस एएसआई स्टाफ सदस्य ने भगवान कृष्ण के रूप में तैयार शक्स को ताजमहल परिसर में प्रवेश से रोका, उसके खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं की जाएगी तो ताजमहल को बंद कर दिया जाएगा. दरअसल, राष्ट्रीय हिंदू परिषद ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के अधिकारियों को उसके स्टाफ सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. इसके लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है.

AAP तिरंगा यात्रा: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया व संजय सिंह के खिलाफ आगरा में FIR दर्ज

इस मामले पर आगरा सर्कल अधीक्षण पुरातत्वविद् वसंत के स्वर्णकार ने कहा कि बिना पूर्व अनुमति के किसी भी संरक्षित स्मारक पर प्रचार गतिविधियों की अनुमति नहीं है. इसलिए संबंधित शक्स को नियमों और विनियमों के मुताबिक प्रवेश से इनकार कर दिया गया था. अधिकारियों के मुताबिक, पहले भी कई दफा ऐसा हो चुका है जब राम दुपट्टा पहने लोगों के समूह को ऐतिहासिक स्मारक में प्रवेश करने से रोक दिया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक, ताजमहल परिसर में प्रवेश नहीं देने का यह मामला शनिवार का है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें