एमजी रोड पर रिक्शा चालकों की मनमानी, एक ही दिन में 35 के हो गए चालान

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 5:07 PM IST
  • एमजी रोड़ पर ई-रिक्शा को प्रतिबंधित किए जाने के बाद भी जब रिक्शा चालक नहीं माने तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 35 ई-रिक्शा के चालान किए. जबकि 15 को सीज किया गया.
एमजी रोड पर रिक्शा चालकों की मनमानी, एक ही दिन में 35 के हो गए चालान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा की एमजी रोड़ पर रोजाना जाम की स्थिति रहती है। इसका एक कारण ऑटो और ई-रिक्शा हैं. आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए पुलिस ने ई-रिक्शा और सामान्य रिक्शा पर गुरुवार को प्रतिबंध लगा दिया. हालांकि, बावजूद इसके पूरे दिन एमजी रोड़ पर ई-रिक्शा और रिक्शा चालकों का तांता लगा रहा. इस मामले में उनका कहना था कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई थी.

हालांकि, जब रिक्शा चालक नहीं मानें तो उनके खिलाफ कार्रवाई की गई. इस दौरान पुलिस ने 35 ई-रिक्शा के चालान किए. जबकि 15 सीज किए. इस मामले में एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि एमजी रोड पर आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए पिछले दिनों सर्वे किया गया था. यह सर्वे भगवान टाकीज से लेकर प्रतापपुरा चौराहे तक किया गया था. इस दौरान पाया गया कि ई-रिक्शा और रिक्शा के चलते एमजी रोड पर ट्रैफिक की रफ्तार धीमी हो जाती है. इससे जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. विशेष रूप से साईं की तकिया, कलक्ट्रेट तिराहा, सेंट जोंस चौराहा और हरीपर्वत पर जाम लगता है. इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

ताजमहल पर कीड़ों ने किया हमला, गुंबद, दीवारों और फर्श पर पड़े निशान

एसपी सिटी ने आगे बताया गुरुवार को इसे लेकर संबंधित थानों ने अभियान चलाया गया. सुभाष पार्क पर चेकिंग के दौरान 50 ई-रिक्शा और रिक्शों को लाया गया. इनमें 15 को सीज और बाकी का चालान किया गया.

आगरा: भाजपा महिला विधायक हेमलता पर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी, केस दर्ज

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें