आगरा ओवरसीज बैंक लूट: काम खत्म था, ATM खराबी का झांसा देकर शाम 5 बजे घुसे डकैत

Smart News Team, Last updated: 15/12/2020 09:08 PM IST
  • आगरा के इंडियन ओवरसीज बैंक में बदमाशों ने मंगलवार की शाम डकैती की वारदात को अंजाम दिया. लूटेरे बैंक से करीब 56.94 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए. बदमाश बैंक में एटीएम की खराबी का बहाना बनाकर अंदर घुसे थे.
आगरा के इंडियन ओवरसीज बैंक में हुई लूट

आगरा के इंडियन ओवरसीज बैंक पर धावा बोलकर डकैतों ने बैंक से करीब 56.94 लाख रुपए लूट लिए. लुटेरे बैंक के अंदर एटीएम की खराबी का झांसा देकर अंदर घुसे थे. बैंक के अंदर घुसने के बाद सभी चारो बदमाशों ने बैंक के कर्मचारियों को बंधक बना लिया. कर्मचारियों को बंधक बनाने के बाद लूटेरो ने बैंक में रखे सभी कैश बैग में भरकर फरार हो गए.

इंडियन ओवरसीज बैंक आगरा के ग्वालियर हाइवे पर है. इस लूट के बारे में बैंक मैनेजर अनीता मीना ने बताया कि शाम पांच बजे सभी ग्राहकों के लिए बैंक बंद करके कैश काउंटिंग किया जा रहा था. उसी दौरान चार युवक आए और एटीएम ख़राब होने की बात कही. जिसके बाद बैंक के डिप्टी मैनेजर बाहर एटीएम देखने ही जा रहे थे कि एक युवक ने उन्हें पकड़ा और घसीटते हुए बैंक के अंदर ले आया. उनमे से एक युवक ने हम सभी को धमकी दी यदि कोई आवाज हुई तो वह गोली मार देगा. 

आगरा ओवरसीज बैंक लूट: स्टाफ, मैनेजर को बाथरूम में बंद कर CCTV फुटेज ले गए डकैत

बैंक मैनेजर ने आगे बताया कि बदमाशों ने उन्हें बैंक के बाथरूम में ले गए. वहां पर उन लुटेरों ने सभी के मोबाइल छीनते हुए बैंक के करेंसी सेफ कि चाबी लेकर उसे खुलवाया. उसके बाद उन लोगो ने कैसियर का कैबिन भी खुलवाया और वहां पर रखे हुए कैश को बैग में भर लिया. उनमे से एक बदमाश ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के तार को काट दिए.

आगरा में पुलिस चौकी से 200 मीटर दूर इंडियन ओवरसीज बैंक में 57 लाख की डकैती

उन्होंने आगे बताया कि उन सभी बदमाशों में से तीन के पास बंदूक तो एक के पास चाकू था. उन बदमाशों ने सभी को बंधक बनाने के बाद बैंक में रखे करीब 56.94 लाख रुपए बैग में भरे और फरार हो गए. उन डकैतों ने जाते जाते कहा कि यदि जाने के बाद कोई शोर सुनाई दिया तो घर पर आकर गोली मार देंगे. हमे सभी का पता मालूम है. वहीं लूट की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें