Indian Railway Recruitment 2021: रेलवे ने निकाली 1650 से अधिक पदों पर नौकरियां, जानें आवेदन प्रक्रिया

Pallawi Kumari, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 7:33 AM IST
  • आरआरसी एनसीआर प्रयागराज ने रेलवे की विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए 2 नवंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी. इच्छुक उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. कुल 1664 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी.
रेलवे में विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी.

प्रयागराज. रेलवे में नौकरी तलाश रहे इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है. दरअसल रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज ने अपरेंटिस के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, जिसके मुताबिक कुल 1664 रिक्त पदों पर अपरेंटिस के लिए भर्ती निकली है. इन पदों पर भर्ती के लिए 2 नवंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आवेदन की आखिरी तारीख 1 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.rrcpryj.org के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार प्रयागराज डिवीजन, झांसी डिवीजन, आगरा डिवीजन और झांसी वर्कशाप के लिए भर्तियां निकाली गई हैं. जिसमें झांसी डिवीजन के 480 पद, आगरा (एजीसी) डिवीजन के 296 पद, वर्कशॉप झांसी के 185 पद और प्रयागराज डिवीजन के 703 पद रखे गए हैं.

UGC के आदेश के बाद, इलाहाबाद विवि में 6 नंवबर तक बढ़े असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के आवेदन

आवेदन के लिए ये है शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा- जारी किए नोटिफिकेशन के अनुसार ट्रेड वेल्डर, कारपेंटर और वायरमैन पद के लिए 8वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार के पास नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. अन्य पदों के लिए 10वीं और 12वीं पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18-24 साल होनी चाहिए.

आवेदन प्रक्रिया- आवेदन प्रकिया 2 नवंबर में शुरु होगी जो जो 1 दिसंबर जारी रहेगी. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- www.rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे आवेदन से नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. इसके इन पदों के लिए आवेदन करें.

MP: सिगरेट के पैसे मांगना दुकानदार को पड़ा भारी, पीट-पीटकर कर दी हत्या

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें