Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन का युद्ध टालने के लिए आगरा में लोगों ने किया हवन

Komal Sultaniya, Last updated: Sat, 5th Mar 2022, 5:49 PM IST
  • रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध के कारण विश्व में हाहाकार मचा हुआ है. इस युद्ध को टाला जाए और विश्व मे शांति हो इसके लिए आगरा में जगह जगह हवन व पूजा अर्चना का दौर चल रहा है. शनिवार को जनकल्याण व विश्व शांति हेतु सांई भक्तों और सामथर्यवान संस्था की ओर से हवन किया गया.
Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन का युद्ध टालने के लिए आगरा में लोगों ने किया हवन

आगरा. रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध के कारण विश्व में हाहाकार मचा हुआ है. यह युद्व तीसरे विश्व युद्ध की ओर देशों को ले जा रहा है जिससे सिर्फ आर्थिक नुकसान और जनहानि ही होगी. इस युद्ध को टाला जाए और विश्व मे शांति हो इसके लिए आगरा में जगह जगह हवन व पूजा अर्चना का दौर चल रहा है. शनिवार को जनकल्याण व विश्व शांति हेतु सांई भक्तों और सामथर्यवान संस्था की ओर से हवन किया गया. इस हवन में लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और आहुति डालकर प्रभु से रूस-उक्रेन के बीच छिड़े युद्ध को रोकने के लिए प्रार्थना की.

साई भक्तों की ओर से नामनेर स्थित रामलीला मैदान पर इस दिव्य हवन का आयोजन किया गयी. सभी ने विधि से विधान के अनुसार पूजा अर्चना की. हवन के साथ हनुमान चालीसा के 11 पाठ किये और हवन में आहुति डाली. आयोजकों ने बताया कि हवन के साथ ही भगवान से प्राथना की गई है कि इस युद्ध पर विराम लगे और उक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की सकुशल अपने देश में वापसी हो सके. क्योंकि इस युद्ध के कारण एक होनहार छात्र को हम खो चुके है. सरकार से भी मांग है कि इस संबंध में उचित कदम उठाए और दोनों देशों की सरकार से वार्ता करें.

Ukraine Russia Conflict: भारतीय लड़कियों को उठाकर ले जा रहे रूसी सैनिक, वीडियो में दावा

संस्थापक अध्यक्ष पं मनीष शर्मा ने बताया कि युद्ध के कारण विश्व में हाहाकार मचा हुआ है. जिससे आर्थिक नुकसान और जनहानि हो रही है. इस युद्ध को टालने के लिए विश्व मे शांति हेतु दिव्य हवन में नगरवासियो ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और आहुति दे कर प्रभु से रूस-यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध को रोकने के लिए हनुमान चालीसा के ग्यारह पाठ पढ़ कर प्रार्थना की.

रूस- यूक्रेन जंग को लेकर आनंद महिंद्रा ने शेयर किया एक दिल छू लेने Video, मिले 3 मिलियन व्यूज

भाजपा नेता रघु पंडित ने बताया कि रूस और यूक्रेन के बीच में युद्ध छिड़ा है. उससे पूरे विश्व को ही नुकसान है. आर्थिक क्षति हो रही है तो वहीं दोनों देशों को जन हानि भी उठानी पड़ रही है. इस युद्ध से किसी को लाभ नहीं है. भगवान दोनों देशों के मुखिया को सद्बुद्धि प्रदान करें और वह बैठकर अपने मसले को हल करें, इसके लिए आज यज्ञ हवन करके प्रभु से प्रार्थना की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें