आगरा : समाजवादी पार्टी के किसान सम्मेलन में एक घंटे तक बिजली गुल, जमकर हंगामा

Priya Gupta, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 6:37 PM IST
  • आगरा में बिजली समस्याओं और बिजली कंपनी के मनमानी के खिलाफ सपा पार्टी कार्यकर्ताओं ने सम्मेलन का आयोजन किया.
बिजली कंपनी की मनमानी के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन

आगरा: आगरा में बिजली समस्याओं और बिजली कंपनी के मनमानी के खिलाफ आंदोलन की रणनीति के लिए बुधवार को सूरसदन में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया. इस सम्मेलन के दौरान 1 घंटे के लिए बिजली गायब रही. जिसके बाद नाराज सपा कार्यकर्ता एमजी रोड तिराहा पर आ गए. कार्यकर्ताओं के धरने के ऐलान से पुलिस हरकत में आ गई. जिसके 1 घंटे बाद बिजली सुचारू ढंग से शुरू हो पाई. बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी सुमन ने आंदोलन की शरुआत की.

वहीं सपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन शर्मा ने कहा कि डीवीवीएनएल किसानों के ऊपर रिकवरी और झूठे मुकदमे लगाकर शोषण कर रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों की हक की लड़ाई सपा सड़को पर भी लड़ेगी. इसके अलावा पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह ने कहा कि सरकार नलकूप कनेक्शन में GST लगाकर किसानों की कमर तोड़ रही है. इस मनमानी को समाजवादी जनता बर्दाश्त नहीं करेगी.

दवा माफिया का घर जब्त करने पहुंची पुलिस, सदमे में बुजुर्ग मां की मौत

इधर सपा शहर अध्यक्ष चौधरी वाजिद निसार ने कहा कि टोरंट पावर की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वहीं सम्मेलन में शामिल सपा नेताओं ने ये एलान किया कि 15 हजार कार्यकर्ताओं के साथ टोरंट और डीवीवीएनएल कार्यालय का घेराव किया जाएगा. इस सम्मेलन में महानगर उपाध्यक्ष रिजवानुद्दीन, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी, सपा नेता राहुल चतुर्वेदी, और अनिल रावत भी शामिल रहे.

सुबह के 11 बजे से सपा कार्यकर्ता सूरसदन में इकट्ठा होना शुरू हो गए थे. सम्मेलन शुरू होते ही 12 बजे बिजली गायब हो गई. जिसके बाद गर्मी से गुस्साए कार्यकर्ताओं ने सूरसदन में हंगामा शुरू कर दिया. वहीं सपा नेताओं ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार साजिश के तहत बिजली कटवा रही है. सजे बाद गुस्साए कार्यकर्ताओं ने सम्मेलन से बाहर निकलकर तिराहा एमजी रोड पर पहुंच गए. जहां पुलिस ने उन्हें समझकर शांत किया. और टोरंट के अधिकारियों से बात की जिसके बाद दोपहर एक बजे बिजली आई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें