आगरा: DM से मिला APSA का प्रतिनिधिमंडल , 15 अक्टूबर से नहीं खुलेंगे स्कूल

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 03:42 PM IST
  • कोरोना संक्रमण के कारण बंद जिले के स्कूल 15 अक्टूबर से नहीं खुलेंगे. गुरुवार को एसोसिएशन ऑफ प्रोग्रेसिव स्कूल ऑफ आगरा यानी अप्सा के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात की.
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा: अनलॉक के चौथे चरण की गाइडलाइन आने के बाद से एक ओर जहां कई शहरों में 15 अक्तूबर से स्कूल खोलने की योजना बनाई जा रही है वहीं दूसरी ओर ताजनगरी के स्कूल नहीं खुलेंगे. बता दें कि एसोसिएशन ऑफ प्रोग्रेसिव स्कूल ऑफ आगरा(अप्सा) के प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता में जिलाधिकारी ने इसके संकेत दिए. अप्सा को एक बार फिर 20 अक्तूबर को वार्ता के लिए बुलाया गया है.

जानकारी के मुताबिक अप्सा के प्रतिनिधिमंडल ने डॉ. सुशील गुप्ता की अध्यक्षता में जिलाधिकारी पीएन सिंह से मुलाकात की. इस दौरान संगठन ने अपना ज्ञापन और अभिभावकों का समहति पत्र भी सौंपा. डॉ. गुप्ता के अनुसार जिलाधिकारी ने सरकार के द्वारा निर्देशित कक्षाओं को पहले सीनियर बच्चों से शुरू करने की बात कही. इसमें प्रोफेशनल कोसेर्स भी शामिल है. जिलाधिकारी  ने यह भी कहा कि वह 20 अक्तूबर को अप्सा के प्रतिनिधिमंडल से फिर मिलेंगे. जिसके बाद वर्तमान स्थिति का आंकलन करके स्कूल खोलने पर चर्चा की जाएगी. गौरतलब है कि यदि स्थिति ठीक होती है, तो प्रशासन स्कूलों को पांच दिन का समय देगा. इस दौरान वह कोरोना के लिहाज से अपनी तैयारी कर सकेंगे. साथ ही अभिभावाकों की सहमति भी ले सकेंगे. जिससे की 26 अक्तूबर से स्कूल खोले जा सकें.

आगरा: अनलॉक में मंदी हुई दूर, नवरात्रि में 400 करोड़ रुपये के कारोबार का अनुमान

.यही नहीं डीएम पीएन सिंह की ओर से कहा गया कि पहले 11 एवं 12 की क्लासेज शुरू होंगी. इस पर अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने अनुरोध किया कि कक्षा 9 से 12 की कक्षाओं की अनुमति होनी चाहिए. तब जिलाधिकारी ने इस बात पर हामी भरी कि पहले कुछ दिन बोर्ड एग्जाम की वजह से 10 एवं 12 की कक्षाओं को शुरू किया जाए. इसके बाद यदि स्थिति सामान्य रहती है, तो अन्य कक्षाओं को खोलने की भी रणनीति बनाई जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें