आगरा में प्रमाण पत्रों की जांच में तेजी, रिपोर्ट के आधार पर होगा फैसला

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Jun 2021, 3:48 PM IST
  • साल 2004-05 में बीएड के 1084 प्रमाण पत्रों में छेड़छाड़ को लेकर डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की विशेष जांच टीम ने रफ्तार बढ़ा दी है. जांच कमेटी इसको लेकर नियमित रूप से बैठक कर रही है.
जून में पूरी होगी प्रमाण पत्रों की जांच

आगरा: साल 2004-05 में बीएड के 1084 प्रमाण पत्रों में छेड़छाड़ को लेकर डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की विशेष जांच टीम ने रफ्तार बढ़ा दी है. जांच कमेटी इसको लेकर नियमित रूप से बैठक कर रही है. जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही विश्वविद्यालय प्रशासन अपना फैसला देगा.

दरअसल हाईकोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए चार महीने यानि जून तक का समय दिया था. फरवरी 2021 में कुलपति प्रो. अशोक मित्तल के आदेश पर 4 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई, जिसके बाद से टेंपर्ड प्रमाण पत्रों की जांच चल रही है. हालांकि शुरुआती दौर में जांच की रफ्तार धीमी थी, लेकिन बाद में कमेटी को चार सहायक देने के बाद जांच में तेजी आई है.

आगरा में पुलिसकर्मी के घर में चोरी, जेवरात और नगदी लेकर बदमाश फरार

जानकारी के मुताबिक करीब 60 फीसदी छात्रों के अंकों का मिलान फाइल और चार्ट से किया गया है. इसमें 95 फीसदी से ज्यादा अभ्यर्थियों के अंक चार्ट में बढ़े हुए मिले हैं. जो छात्र फाइल में फेल थे, उनको भी चार्ट में फर्स्ट क्लास के नंबर दिए गए हैं.  

आगरा सर्राफा बाजार में 07 जून को सोने की रफ्तार बढ़ी चांदी स्थिर, मंडी भाव

वहीं इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि कमेटी नियमित रूप से जांच कर रही है. कोर्ट की ओर से दिए गए वक्त के अनुसार जांच जून तक पूरी कर ली जाएगी. कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही विश्वविद्यालय प्रशासन फैसला लेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें