आगरा में 1 जून तक लगा धारा 144, लेकिन ये दुकाने खुलेंगी, जानें डिटेल

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 8:19 AM IST
  • आगरा में एक जून तक धारा 144 कोरोना कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है. जिस दौरान डेरी, दवा, किराना और सब्जी की दुकाने गाइडलाइंस के अनुसार समय से खुलेंगी.
आगरा में 1 जून तक लगा धारा 144, लेकिन ये दुकाने खुलेंगी, जानें डिटेल

आगरा. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार ने पूरे राज्य में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया है. वही कुछ शर्तों के साथ ही दूध, दवाई राशन की दुकान को खोलने के निर्देश दिए है. वही इसी तरह आगरा के जिला प्रशासन ने भी 1 जून तक धारा 144 को बढ़ा दिया है. प्रशासन ने ये माहमारी के रोकथाम, मई महीने में होनी वाली शादियों और धर्मिक त्योहारों पर शांतिभंग की आशंका के मद्देनजर किया है.

आगरा में धारा 144 लगाने की जानकारी एडीएम सिटी डॉ प्रभाकांत अवस्थी ने दिया. उन्होंने बताया कि पिछले 6 महीने से जारी निषेधाज्ञा 1 जून तक जारी रहेगा. वही इस दौरान भड़काऊ पोस्ट, उपद्रव, सरकारी कर्मचारियों से अभद्रता और भीड़ एकत्र करने पर दण्डनात्म कार्रवाई की जाएगी. जिसे देखते हुए कहा जा सकता है कि प्रशासन फिलहाल पाबंदियों पर कोई ढील नहीं देना चाहता है. 

UP में अस्पताल के लिए भटकती रही BJP विधायक की बीमार पत्नी, घंटों दौड़ने के बाद मिला बेड

इस दौरान एडीएम ने बताया कि दैनिक उपयोग की वस्तुओं के दुकान पहले की ही तरह ही खुले रहेंगे. जिसमे डेरी, मेडिकल की दुकान, किराना, फल और सब्जी की दुकान पहले की तरह ही गाइडलाइंस के अनुसार खुलते रहेंगे. वही बाकी दुकानों को खोलने का कोई आदेश नहीं है. वही मंडियों में मास्क, ग्लब्स और सेनेटाइजर लेकर जाना अनिवार्य कर दिया गया है. 

फैलते कोरोना पर HC परेशान, UP सरकार से मांगी संक्रमण रोकने की योजना

इतना ही नहीं एडीएम ने आगे बताया कि इस कर्फ्यू के दौरान उद्योग इकाई और फैक्टरियां खुली रहेगी. जिसमें काम करने वाले मजदूरों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी. साथ ही जरूरी दवाई और सर्जिकल स्टोर की दुकानें खुलने से नहीं रोका जाएगा. किराना और पैकिंग की दुकानें अपने समय पर खुलेंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें