1.76 करोड़ की लागत में बना था सेल्फी प्वॉइंट, शौचालय शुरू होने से पहले हुआ जर्जर

Smart News Team, Last updated: 11/02/2021 01:12 PM IST
  • आगरा में क्षेत्रीय लोगों और पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सेल्फी प्वॉइंट का निर्माण किया गया था. इस सेल्फी प्वॉइंट के निर्माण में ही करीब 1.76 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. लेकिन अब इसकी हालत पूरी तरह से खराब हो चुकी है.
आगरा में सेल्फी प्वॉइंट (फाइल तस्वीर)

आगरा में क्षेत्रीय लोगों और पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सेल्फी प्वॉइंट का निर्माण किया गया था. इस सेल्फी प्वॉइंट के निर्माण में ही करीब 1.76 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. लेकिन जिस लागत इसका निर्माण हुआ था, सेल्फी पॉइंट की हालत उससे बिल्कुल उलट है. यहां सेल्फी पॉइंट में शौचालय का भी निर्माण किया गया था, जिसे डेढ़ साल बाद भी चालू नहीं किया गया. वहीं, हैरान करने वाली बात तो यह है कि दिन पर दिन इसकी व्यवस्था जर्जर होती जा रही है.

शौचालय में अब पत्थर भी गिरने लगे हैं, इसके साथ ही यहां की सफाई व्यवस्था भी ठीक नहीं है. बताया जा रहा है कि पास में पड़े कचरे को भी नहीं उठाया जाता है. मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी शिकायत की गई है. सेल्फी प्वॉइंट के निर्माण की मांग लंबे समय से आगरा में चल रही थी. ऐसे में दो साल पहले तत्कालीन एडीए उपाध्यक्ष शुभ्रा सक्सेना के कार्यकाल में इसका प्रस्ताव तैयार हुआ था.

गायों पर फेंका गया तेजाब, सुराग देने वाले को 1.51 लाख का इनाम देने की घोषणा

वहीं सेल्फी प्वॉइंट के निर्माण में एडीए अफसरों की भी काफी लापरवाही देखी गई. इसके चलते एक साल से यहां शौचालय में बिजली का कनेक्शन नहीं हुआ है. कनेक्शन न होने के चलते दो सबमर्सिबल भी नहीं चल पा रही हैं. इसकी शिकायत मंडलायुक्त अमित गुप्ता से की गई है. सेल्फी प्वॉइंट पर बने पार्किंग स्थल पर भी लोगों द्वारा अवैध तरीके से पार्किंग की जा रही है. बताया जा रहा है कि यहां परिसर में लंबे समय से झाड़ू तक नहीं लगी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें