आगरा

आगरा: आग लगे ऐसे पैसे में! पेंशन की खातिर बेटों ने पिता को पीट कर घर से निकाला

Smart News Team, Last updated: 09/06/2020 05:40 PM IST
  • पैसा इंसानी रिश्तों को किस तरह बिगाड़ देते हैं, इसका उदाहरण आगरा में देखने को मिला। आगरा में दो बेटों ने पैसों की खातिर अपने पिता के साथ न सिर्फ मारपीट की बल्कि उन्हें घर से भी निकाल दिया।
प्रतीकात्मक तस्वीर

पैसा इंसानी रिश्तों को किस तरह बिगाड़ देते हैं, इसका उदाहरण आगरा में देखने को मिला। आगरा में दो बेटों ने पैसों की खातिर अपने पिता के साथ न सिर्फ मारपीट की बल्कि उन्हें घर से भी निकाल दिया। दरअसल, सरकारी नौकरी से रिटायर्ड पिता से बेटों ने पेंशन के बंटवारे को लेकर मारपीट की और उन्हें घर से निकाल दिया। 65 वर्षीय देवी सिंह ने लिखित में रामलाल वृद्धाश्रम में शिकायत पत्र देकर वहीं रहने को मजबूर हो गए।

गढ़ी भदौरिया शंकुतला नगर निवासी देवी सिंह ने कहा कि पेंशन और घर के बंटवारे को लेकर बेटे मेरा उत्पीड़न करते हैं। मेरे साथ मारपीट करते हैं। पिछले 11 मई को भी अभद्र व्यवहार किया और मेरे साथ मारपीट की गई। इसके बाद मैं अपने छोटे भाई के पास किरावली चला गया। लेकिन वहां पर भी मुझे लगा कि इनके ऊपर बोझ क्यों बनूं। फिर मैं रामलाल वृद्धाश्रम आया।

वृद्धाश्रम संचालक शिव प्रसाद शर्मा ने कहा, ‘बुजुर्ग की हालत काफी खराब थी। वह पैदल ही आश्रम तक पहुंचे। उनके आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। जब उन्होंने अपनी व्यथा बताई तो उनके परिजनों से संपर्क किया गया। उन्हें बताया कि अगर पिता ने पुलिस में शिकायत कर दी तो तुम्हारे खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।’

इसके बाद बेटों ने पिता से संपर्क करना शुरू कर दिया। लेकिन देवी सिंह ने कहा कि जिन बच्चों के लिए ताउम्र नौकरी की। जिनके लिए इतने कष्ट सहे उन्होंने मारपीट कर घर से निकाल दिया। मैं अब उनके साथ नहीं रहना चाहता हूं। संचालक ने बताया कि दो दिन से लगातार काउंसलिंग चलती रही है।

अन्य खबरें