व्यापारी के एकाउंट से बेटे ने निकाला 50 हजार रुपये, जांच में हुआ खुलासा

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 05:17 PM IST
  • न्यू आगरा के रहने वाले एक व्यापारी के बैंक खाते से 50 हजार रुपये नगदी निकाल ली गई थी. इसकी शिकायत व्यापारी ने पिछले दिनों रेंज साइबर थाना में दर्ज कराई थी. मामले के खुलासे में पता चला की रकम किसी और ने नहीं बल्कि बेटे ने ही निकलवाई थी.
फाइल फोटो

आगरा: आगरा व उसके आसपास के क्षेत्रों में साइबर अपराध की संख्या भी बढ़ती ही जा रही है. पहले जहां लोग साइबर ठगों का शिकार हुआ करते थे तो वहीं अब परिवार के लोगों ने भी ठगी करनी शुरू कर दी है. दरअसल, हाल ही में न्यू आगरा के रहने वाले एक व्यापारी के बैंक खाते से 50 हजार रुपये नगदी निकाल ली गई थी. इसकी शिकायत व्यापारी ने पिछले दिनों रेंज साइबर थाना में दर्ज कराई थी.

इस मामले को लेकर साइबर सेल की टीम ने जांच की शुरू की, जिसमें हैरान करने वाली बात सामने आई. दरअसल, न्यू आगरा निवासी व्यापारी के एकाउंट से पैसे साइबर ठग द्वारा नहीं, बल्कि उनके अपने ही बेटे द्वारा निकाली गई थी. बेटे ने पिता का एटीएम कार्ड, बैंक खाता नंबर देखकर ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान ही सारी रकम खाते से उड़ा दी. इस मामले में खुलासे के बाद जब पिता को पता चला कि आरोपी बेटा है तो उन्होंने अपनी शिकायत भी वापस ले ली.

दिल्ली-नोएडा से ज्यादा आधुनिक होगी आगरा मेट्रो, प्रबंध निदेशक ने दी जानकारी

बता दें कि परिवार द्वारा धोखाधड़ी का यह आगरा में पहला मौका नहीं है. इसके अलावा आगरा के शाहगंज क्षेत्र के निवासी वायुसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी के खाते से बी 15 लाख रुपये की चोरी का मामला सामने आया था. इस मामले की जांच में पता चला था कि नाती ने ई वॉलेट के जरिए रकम ट्रांसफर की थी. इस मामले में नाती ने भी अपने दोस्तों से मदद ली थी. हालांकि, मामले में पुलिस ने नाती के खिलाफ कार्रवाई भई की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें