SP सिटी ने दिये छात्राओं को आत्म सुरक्षा के मंत्र, दी मार्शल आर्ट सीखने की सलाह

Smart News Team, Last updated: Thu, 18th Feb 2021, 6:56 PM IST
  • आगरा में पुलिस की पाठशाला के दौरान बच्चों ने एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने छात्राओं को सुरक्षा से जुड़े मंत्र दिये, साथ ही छात्राओं को मार्शल आर्ट्स सीखने की भी सलाह दी. उन्होंने छात्रों को अपना नंबर भी दिया.
SP सिटी ने दिये छात्राओं को आत्म सुरक्षा के मंत्र, दी मार्शल आर्ट सीखने की सलाह (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा के सिकंदरा में स्थित होली पब्लिक स्कूल में बीते बुधवार को पुलिस की पाठशाला लगी, जिसमें एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बच्चों को पुलिस की कार्रवाई के बारे में बताया, साथ ही वहां मौजूद बच्चों के तीखे सवालों के भी जवाब दिये. एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने विद्यार्थियों को अपना मोबाइल नंबर 9454401007 भी दिया, साथ ही कहा कि अगर कोई सुनवाई करने में आनाकानी करे तो सीधे उन्हें फोन करें. इसके साथ ही उन्होंने छात्राओं को भी सुरक्षा के मंत्र पढ़ाए.

पुलिस की पाठशाला में एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने छात्राओं को मार्शल आर्ट्स सीखने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि लड़कियां मार्शल आर्ट जरूर सीखें, इससे आत्मविश्वास बढ़ता है. साइबर अपराध से बचने का सबसे सरल उपाय है कि  कोई कॉल करके या मैसेज से लालच दे तो उसके झांसे में न आएं. यह भी ध्यान रखें कि कोई भड़काऊ या आपत्तिजनक संदेश या वीडियो है तो उसे फॉरवर्ड न करें.

FCI के रिटायर अधिकारी ने खुद को मारी गोली, कारण पता कर रही पुलिस

पुलिस की पाठशाला के बीच ही एक छात्रा ने उनसे पूछा कि दुष्कर्म जैसी घटनाओं पर सुनवाई होने में इतना वक्त क्यों लगता है. इसपर जवाब देते हुए एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने कहा कि आगरा पुलिस ने हाल ही में कई घटनाओं में कोर्ट से समन्वय कर एक महीने में ही सजा कराई है. अब स्थितियां बदल रही हैं. सजा में पहले से कम समय लग रहा है. वहीं, लड़कियों से छेड़छाड़ के सवाल पर उन्होंने कहा, "एंटी रोमियो स्क्वैड मनचलों की खबर ले रहा है. अगर कहीं छेड़छाड़ होती है तो आप चुप न रहें, परिजनों या टीचर को बताएं, पुलिस से भी शिकायत करें, मनचले को गिरफ्तार किया जाएगा."

सेना भर्ती में फर्जी दस्तावेज लेकर आए लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस ने बदला रूप

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें