होटल में बिताओ एक घंटा कमाओ 20 हजार रुपये, वाट्सएप में ऐसे मैसेज भेज युवाओं से हो रही ठगी

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 12:45 PM IST
  • आगरा में इन दिनों एक गैंग युवाओं को मैसेज करके उनके साथ ठगी कर रहा है. यह साइबर गैंग युवाओं के ग्रुप में एक लड़की की तस्वीर भेज उनको उसके साथ होटल में समय बिताने पर 10 से 20 हजार रुपये घंटा देने का लालच दे रहा है. जिसके लिए रजिस्ट्रेशन के नाम पर फीस वसूली जा रही है. 
होटल में बिताओ एक घंटा कमाओ 20 हजार रुपये, ठगी

आगरा. शहर में ठगों ने एक नया तरीका ठगी के लिए शुरू किया है. ठग लड़कों के ग्रुप में एक लड़की का फोटो भेज शहर के एक पांच सितारा होटल में समय बिताने की पेशकश कर रहे हैं. जिसके लिए वो लड़कों को पैसे देने की भी बात करते हैं, लेकिन इस दौरान वो रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर लड़कों से फीस वसूल कर लेते हैं. जिसके बाद जिस नंबर से ठगों से बात होती है वो नंबर बंद हो जाता है. ताजगंज पुलिस ने प्ले ब्वाय बनाने के नाम पर ठगी करने वाले इस गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. हालांकि अभी तक किसी लड़के ने बदनामी के चलते पुलिस में कोई शिकायत नहीं की है.

फेसबुक से सिलेक्ट कर उनके वाट्सएप नंबर पर भेजते मैसेज

गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि पहले हम फेसबुक के जरिए उस व्यक्ति को चुनते हैं जिसके साथ ठगी करनी है. उसके बाद उसके वाट्सएप नंबर पर एक सुंदर लड़की की फोटो के साथ एक मैसेज भेजते हैं. जिसको पढ़कर लड़का संपर्क करता है तो उससे रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर पैसे अकाउंट में जमा करवा लेते हैं. उसके बाद वो नंबर बंद कर देते हैं.

आगरा: टोरंट पावर के ठेकेदारों ने तोड़ दी पाइपलाइन, 10 हजार लोग प्रभावित

भेजते थे ये मैसेज

कारोबारी युवती आगरा में पांच सितारा होटल में रुकी हुई है, जिसे अपने साथ कुछ समय बिताने के लिए एक साथी की जरूरत है. जिसके बदले में साथी को 15 हजार रुपये मिलेंगे. जिसको पढ़कर कई लड़के लालच में आ जाते हैं तो उनको रजिस्ट्रेशन कराने के लिए तीन हजार रुपये की मांग की जाती है.

आगरा: शहर में धूमधाम से हो रही है दशहरा की तैयारियां, जानें इस साल कहां होगा रावण दहन

पुलिस ने बताया कि विभिन्न इलाकों के कई लड़के ठगी का शिकार हुए हैं, लेकिन बदनामी की वजह से किसी ने पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी. हालांकि कई लड़के अपने दोस्तों को इस साइबर ठगी को लेकर सावधान कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें