सूदखोरों के खिलाफ SSP ने शुरू किया अभियान, अब होगी कड़ी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 01:48 PM IST
  • आगरा में सूदखोरों के बढ़ते कहर के कारण उनके खिलाफ एसएसपी ने ऑपरेशन मुक्ति अभितान की शुरुआत की है. इसकी शुरुआत जगदीशपुरा और शाहगंज थानों से की गई है.
सूदखोरों के खिलाफ SSP ने शुरू किया अभियान, अब होगी कड़ी कार्रवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में सूदखोरों का कहर बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में सूदखोरों के खिलाफ एसएसपी ने ऑपरेशन मुक्ति अभितान की शुरुआत की है. आगरा में ऑपरेशन मुक्ति अभियान की शुरुआत जगदीशपुरा और शाहगंज थानों से की गई है. एसएसपी ने दोनों थानों के प्रभारी निरीक्षकों को उनके इलाकों में सक्रिय सूदखोरों का पता लगा उन्हें चिन्हित करने के भी निर्देश जारी किये हैं, जिससे कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके. बताया जा रहा है कि आगरा में ब्याज पर रकम उठाने वाले दर्जनों लोग हैं, जो सूदखोरों के बोझ तले दबते ही जा रहे हैं.

वहीं, दूसरी तरफ यह भी सामने आया है कि आगरा में कई सूदखोरों के पास साहूकारी का लाइसेंस तक नहीं था, जिसके कारण उनकी ब्याज वसूलने की दर भी निर्धारित है. बताया जा रहा है कि ब्याज पर रकम देने वाले अधिकांश सूदखोरों के पास लाइसेंस नहीं है, जिससे वह ब्याज पर ब्याज भी खूब वसूलते हैं. ऐसे में एक बार यदि कोई उनके चंगुल में फंस जाए तो इससे निकलना भी उनके लिए असंभव सा होता है. आगरा में ब्याज पर रकम लेने वाले सबसे ज्यादा जूता कारीगर हैं, जिन्हें अपनी कमाई का अधिकांश हिस्सा ब्याज में देना होता है.

SN मेडिकल कॉलेज में 10 माह बाद शुरू होगी ओपीडी, मरीजों को मिलेगा परामर्श

बताया जा रहा है कि आगरा के जगदीशपुरा और शाहगंज थाना क्षेत्रों में हजारों जूता कारीगर हैं. ऐसे में आगरा में ज्यादातर मनमाने ब्याज पर रकम देने का काम भी इन्हीं दोनों थाना क्षेत्रों में ज्यादा सामने आता है. शाहगंज के ग्यासपुरा में पिछले वर्ष सितंबर में जूता कारीगर दीपक कुमार ने पत्नी और बच्चों के साथ ब्याज के बोझ तले दबने के कारण खुदकुशी करने का प्रयास किया था. जूता कारिगर दीपक ने अपना वीडियो बनाकर परिचित और रिश्तेदारों को भेजी थी, जिसमें उसने परिवार समेत खुदकुशी करने का कारण ब्याज पर ली गई रकम बताई थी.

सिपाही सोनू चौधरी हत्या मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, मुठभेड़ में लगी गोली

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें