STF ने किया भ्रूण लिंग जांचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 9 को किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Mar 2021, 12:13 PM IST
  • आगरा में एसटीएफ ने अछनेरा और ट्रांस यमुना कॉलोनी से भ्रूण लिंग की जांच करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मामले में सरगना महिला सहित करीब 9 लोगों को हिरासत में लिया है.
STF ने किया भ्रूण लिंग जांचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 9 को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में एसटीएफ ने शनिवार की शाम को अछनेरा और ट्रांस यमुना कॉलोनी से भ्रूण लिंग की जांच करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह की सरगना महिला और उसके साथी सहित करीब नौ लोगों को गिरफ्तार भी किया है. बताया जा रहा है कि गैंग की सरगना महिला एत्माद्दौला क्षेत्र में एक अस्पताल में नर्स के तौर पर काम करती है. भ्रूण लिंग की जांच करने वाले गिरोह का संचालन उसने अपने साथी धीरज के साथ मिलकर किया था.

पुलिस की जांच में सामने आया है कि एजेंट के माध्यम से वह सरगना गर्भवती महिलाओं के घर पर जाकर ही उनके भ्रूण लिंग का परीक्षण करते थे. वह भ्रूण लिंग की जांच के लिए करीब पांच से दस हजार रुपए भी लिया करते थे. मामले को लेकर एसटीएफ को करीब एक महीने पहले मुखबिर से सूचना मिली थी. बताया गया था कि भ्रूण लिंग का परीक्षण करने वाला गिरोह इन दिनों काफी सक्रिय है. ऐसे में एसटीएफ ने अपनी जांच शुरू कर दी. तभी सामने आया कि गिरोह के तार मध्यप्रदेश से भी जुड़े हुए हैं.

संजय प्लेस के हर ब्लॉक से हटेगा अतिक्रमण, 30 मार्च से शुरू होगी कार्रवाई

मामले को लेकर टीम तीन दिन से लगातार रेकी करने में लगी थी. वहीं, बीते शनिवार को गिरोह अछनेरा में एक गर्भवती महिला के परीक्षण करने के लिए आया, जिसकी जानकारी एसटीएफ को भी मिल गई. ऐसे में जिलाधिकारी से अनुमति लेकर टीम का गठन किया गया. वहीं, घेराबंदी कर गिरोह को भी पकड़ लिया गया. टीम ने गिरोह के साथ ही गर्भवती महिला के पति को भी गिरफ्तार कर लिया, और गिरोह की सरगना महिला को सरिता कोठी से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उनके पास से 11 मोबाइल, 90 हजार रुपए और चार मशीनें भी बरामद की हैं.

आगरा में 14 साल की किशोरी की हत्या, तालाब के पास पड़ा मिला शव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें