आगराः बेटे को ऑनलाइन गेम्स का लगा ऐसा चस्का कि पिता के खाते से उड़ाए ढाई लाख

Smart News Team, Last updated: 27/09/2020 09:22 AM IST
  • आगरा में कक्षा 6 में पढ़ने वाले लड़के को ऑनलाइन गेम्स का ऐसा चस्का लगा कि अपने पिता के खाते से ढाई लाख रुपए उड़ा दिए. साइबेर सेल की जांच के बाद ये सच्चाई सामने आई. जिसके बाद पिता ने कोई कार्रवाई करने के लिए इंकार किया.
आगरा में एक लड़के ने ऑनलाइन गेम से पिता के खाते से ढाई लाख रुपए साफ कर दिए.

आगरा. कोरोना काल में बच्चों में ऑनलाइन गेम की लोकप्रियता बढ़ रही है. जिसका नुकसान उनके माता-पिता को उठाना पड़ रहा है. आगरा में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें बच्चे को ऑनलाइन गेम्स का ऐसा चस्का लगा कि उसने अपने पिता के खाते से ढाई लाख रुपए उड़ा दिए. बेटे की इस हरकत से अनजान पिता ने जब साइबर सेल से शिकायत की तो इस हकीकत के बारे में पता चला. सच पता लगने के बाद पिता ने कानूनी कार्रवाई से इंकार कर दिया है.

ये मामला आगरा के सिंकदरा क्षेत्र का है. सिंकदरा में रहने वाले परिवहन अधिकारी ने 22 सितंबर को साइबर सेल में शिकायत की थी कि उनके खाते स ढाई लाख रुपए निकल गए हैं. उन्होंने साइबर सेल को बताया कि जिस खाते से पैसे निकले हैं. वे उसका इस्तेमाल बहुत कम करते हैं. उनको किसी को पैसे ट्रांसफर करने थे तो उन्होंने एक चेक काटा लेकिन बाद में पता चला कि इस खाते में तो सिर्फ 500 रुपए ही बचे हैं. जिसके बाद साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी.

शराब को पैसे मांग रहा था मां का नशेड़ी प्रेमी, नाबालिग बेटे ने फावड़े से काट डाला

साइबेर सेल को जांच में पता चला कि परिवहन अधिकारी के खाते से पेटीएम से कई बार पैसे निकाले गए हैं. पेटीएम से जानकारी मांगी तो पता चला कि ये पैसे ऑनलाइन गेम्स खेलने में खर्च हुए हैं.  

मुंबई-कोलकाता की दो मॉडल्स का इंदौर में बंधक बनाकर रेप, अश्लील वीडियो भी बनाई

साइबर सेल ने आईपी एड्रेस पता किया तो वो परिवहन अधिकारी का ही निकला. परिवहन अधिकारी का बेटा ही आनलाइन गेम्स खेला करता था. बेटे ने गेम खेलने के चक्कर में पिता के खाते से ढाई लाख रुपए उड़ा दिए. सच्चाई जानने के बाद पिता ने किसी प्रकार की कार्रवाई के लिए इंकार कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें