विश्वविद्यालय में छात्र नेताओं के घुसने पर लगी रोक, गेट पर चढ़कर परिसर में कूदे

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 10:27 AM IST
  • आगरा के भीमराव विश्वविद्यालय में बीते दिन छात्र नेताओं को रोकने पर काफी बवाल हो गया. छात्र नेताओं ने गेट पर ही धरना देना शुरू कर दिया, साथ ही रोक लगने के बावजूद वह गेट से कूद-कूदकर विश्वविद्यालय परिसर में भी एंट्री करने लगे.
विश्वविद्यालय में छात्र नेताओं के घुसने पर लगी रोक, गेट पर चढ़कर परिसर में कूदे

आगरा. आगरा के भीमराव विश्वविद्यालय में बीते दिन छात्र नेताओं को रोकने पर काफी बवाल हो गया. छात्र नेताओं ने गेट पर ही धरना देना शुरू कर दिया, साथ ही रोक लगने के बावजूद वह गेट से कूद-कूदकर विश्वविद्यालय परिसर में भी एंट्री करने लगे. यह मामला देखते हुए पुलिस भी वहां पर पहंच गईच छात्र नेताओं ने कहा कि वह बिना कुलपति से मिले वहां से जाने वाले नहीं हैं. इसके साथ ही उन्होंने कुलपति साचिवालय पर धरना देकर नारेबाजी करनी भी शुरू कर दी.

बताया जा रहा है कि मार्कशईट और डिग्री से जुड़ी परेशानी समेत पांच मांगों को लेकर एनएसयूआई और समाजवादी छात्र सभा के नेता दोपहर एक बजे विश्वविद्यालय में कुलपति से मिलने पहुंच गये. लेकिन गेट पर मौजूद सुरक्षा गार्ड और प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने उन्हें वहीं रोक दिया. जिसपर छात्र नेताओं और चीफ प्रॉक्टर में तना-तनी हो गई. मामला इतना बढ़ गया कि विश्वविद्यालय की और से पुलिस भी बुला ली गई. बताया जा रहा है कि चीफ प्रॉक्टर ने केवल पांच छात्रों के ही मिलने की अनुमति दी, जिससे गुस्साए छात्रों ने गेट के बाहर ही धरना देना भी शुरू कर दिया.

गुस्साए छात्र नेताओं ने विश्वविद्याल प्रशासन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, साथ ही जमकर वहां पर नारेबाजी भी की. वहीं, इस बारे में बात करते हुए छात्र नेता राजन ठाकुर ने बताया कि करीब साढ़े तीन बजे कुलपति केएमआई के रास्ते से वहां से चले गए. इसपर सभी गेट से कूदकर विश्वविद्यालय परिसर के अंदर गए और उन्होंने वहीं साचिवालय पर धरना भई दिया. इसके बाद कुलपति वहां आए और उन्होंने ज्ञापन लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें