कोरोना के चलते ऑनलाइन हाउस टैक्स जमा करने को दिया जा रहा बढ़ावा,मिलेगी 10% की छूट

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 1:16 PM IST
आगरा में कोरोना के कारण ऑनलाइन हाउस टैक्स जमा करने को प्रोत्साहन दिया जा रहा है. इसके साथ ही ऐसा करने पर निगम द्वारा 10% की छूट भी लोगों को दी जाएगी. लोग नगर निगम की वेबसाइट www.nagarnigamagra.com पर जाकर हाउस टैक्स-पे ऑनलाइन पर क्लिक करके या अन्य वेबसाइट www.agrapropertytex.com पर जाकर अपने घर या संपत्ति का टैक्स जमा कर सकते हैं.
आगरा में ऑनलाइन हाउस टैक्स जमा करने पर 10% की छूट मिलेगी.

आगरा. कोरोना के कारण नगर निगम ने हाउस टैक्स वसूली की सीधी प्रक्रिया पर फिलहाल रोक लगा दी है. निगम के कर्मचारियों और आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब ऑनलाइन टैक्स जमा करने की प्रक्रिया को बढ़ावा दिया जा रहा है. गौरतलब है कि निगम ने घर बैठे ऑनलाइन टैक्स जमा करने पर 10 फीसदी छूट का प्रावधान रखा है.

अपर नगर आयुक्त विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि कोरोना काल में नगर निगम का प्रयास है कि अधिक से अधिक लोग ऑनलाइन टैक्स जमा करें. उन्हें निगम के चक्कर नहीं लगाने पड़ें. उन्होंने बताया लोग नगर निगम की वेबसाइट www.nagarnigamagra.com पर जाकर हाउस टैक्स-पे ऑनलाइन पर क्लिक करके या अन्य वेबसाइट www.agrapropertytex.com पर जाकर अपने घर या संपत्ति का टैक्स जमा कर सकते हैं. इसके अलावा www.agrapropertytex.com पर जाकर अपना मोबाइल नंबर भी रजिस्टर कर सकते हैं. जिससे समय-समय पर नगर निगम के टैक्स संबंधी संदेश व्हाट्सएप या एसएमएस के जरिए उन्हें मिल सकें.

खतरा! बच्चे होंगे कोरोना की तीसरी लहर का शिकार, जानें कैसे करें उनकी सुरक्षा

इसके अतिरिक्त विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि किसी प्रकार की समस्या होने पर संबंधित जोन के कर निर्धारण अधिकारी से संपर्क किया जा सकता है. लोहामंडी जोन के लोग कर निर्धारण अधिकारी विजय कुमार से उनके फोन नंबर 7300740641पर संपर्क कर सकते हैं. इसी प्रकार हरीपर्वत जोन में एससी भारतीय से फोन नंबर 9458550005, छत्ता जोन में अनिरुद्ध कुमार सिंह से 9453099081 और ताजगंज जोन के लोग सीपी सिंह से 7300740647 पर संपर्क कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें