बढ़ाई गई ताजमहल की निगरानी, भगवा झंडा लहराने में चार को जेल

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 10:53 AM IST
  • सोमवार को हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने ताजमहल में शिव चालीसा का पाठ किया था और भगवा झंडा फहराया था। इस कारनामे का विडियो भी वायरल किया गया था। इसके बाद सीआईएसएफ ने स्मारक की निगरानी और पेट्रोलिंग बढ़ा दी है।
फाइल फोटो

आगरा : ताजमहल में भगवा झंडा लहराने और शिव चालीसा के पाठ के बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने स्मारक में निगरानी बढ़ा दी है। मंगलवार को चेकिंग में सख्ती बरतने के साथ स्मारक में पेट्रोलिंग बढ़ाई गई। वहीं, पुलिस ने भगवा ध्वज लहराने वाले चारों लोगों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

आगरा में 500 लोगों को ठगने वाला हेलो गैंग का सरगना गिरफ्तार

 सोमवार को हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने ताजमहल में भगवा ध्वज लहराने के साथ शिव चालीसा का पाठ किया था। इसका लाइव भी उन्होंने स्मारक से किया था। इसके दो वीडियो भी वायरल हुए थे। सीआईएसएफ ने ताजगंज निवासी गौरव ठाकुर, अकोला निवासी रिषी लवानिया, सिकंदरा निवासी सोनू बघेल और मुजफ्फर नगर निवासी विशेष कुमार को पकड़कर पुलिस को सौंपा था। सीआईएसएफ की तहरीर पर ताजगंज थाने में उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया था। मंगलवार को पुलिस ने उन्हें अदालत में पेश किया। इंस्पेक्टर ताजगंज उमेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि अदालत ने चारों लोगों को जेल भेज दिया। 

 सोमवार को पूर्वी व पश्चिमी प्रवेश द्वार पर पर्यटकों की सुरक्षा जांच में सख्ती की गई। पर्यटकों को कड़ी तलाशी और सामान चेक करने के बाद ही स्मारक में प्रवेश दिया गया। सीआईएसएफ कमांडेंट राहुल यादव ने बताया कि हम पर्यटकों के साथ अधिक सख्ती नहीं कर सकते। स्मारक में निगरानी और पेट्रोलिंग बढ़ाई जा रही है, जिससे कि इस तरह की घटना की भविष्य में पुनरावृत्ति नहीं हो।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें