पशु आहार की आड़ में बिक रहा सिंथेटिक दूध बनाने का सामान औषधि विभाग ने मारा छापा

Smart News Team, Last updated: Thu, 7th Jan 2021, 1:22 PM IST
आगरा से कुछ ही दूरी पर स्थित मटसेना क्षेत्र में पशु आहार बेचने की आड़ में सिंथेटिक दूध बनाने का सामान बेचने का मामला सामने आया है. इस दुकान पर बीते मंगलवार की रात ही खाद्य और औषधि सुरक्षा विभाग द्वारा छापा मारा गया.
गोविंद मित्रा रोड पर औषधि विभाग की टीम ने जांच कर संदिग्ध दवाओं के नमूने को जांच के लिए भेज दिया है।

आगरा.आगरा से कुछ ही दूरी पर स्थित मटसेना क्षेत्र में पशु आहार बेचने की आड़ में सिंथेटिक दूध बनाने का सामान बेचने का मामला सामने आया है. इस दुकान पर बीते मंगलवार की रात ही खाद्य और औषधि सुरक्षा विभाग द्वारा छापा मारा गया. मामले को लेकर खाद्य एवं औषधि सुरक्षा विभाग द्वारा देर रात तक कार्रवाई की गई. पुलिस की मौजूदगी में टीम ने भारी मात्रा में केमिकल के साथ ही दुकान को भी पूरी तरह से सील कर दिया है. इसकेसाथ ही सिंथेटिक दूध बनाने वाले सामान के नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया है.

बताया जा रहा है कि खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम बीते मंगलवार को मटसेना श्रेक्ष में हरी सिंह की दुकान पर पहुंची. लेकिन खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को देखते ही महिला ने शटर गिरा दिया और दुकान के आसपास खड़े दूध बेचने वाले भी तुरंत ही वहां से भाग निकले. उस दौरान टीम दुकान को सील कर वहां से लौट गाई. लेकिन बाद में तहसीलदार सदर की मौजूदगी में विभाग ने बड़ी मात्रा में टीम गठित की और मौके पर पहुंच गई.

आगरा: बदमाशों ने फैक्ट्री चौकीदार की हत्या, लूटे 8.50 लाख रुपये का कापर वायर

खाद्य विभाग की टीम ने यहां ग्राम प्रधान और स्थानीय लोगों को बुलाकर दुकान का ताला तोड़ दिया. इस दौरान यहां से टीम ने करीब 400 किरोग्राम पाउडर, तरल पदार्थ 500 लीटर, 140 लीटर केमिकल बरामद किया. इन सामानों का नमूना लेकर टीम ने इसकी जांच के लिए लैब भी भिजवा दिया और दुकान को भी पूरी तरह से सील कर दिया. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई मंगलवार को देर रात तक चली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें