आगरा में IPL की तर्ज पर वुमन क्रिकेट चैंपियनिशिप, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा होंगी हिस्सा

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 9:07 AM IST
  • आगरा में महिला खिलाड़ियों के लिए आईपीएल की तर्ज पर 15 नवंबर से मान्या क्रिकेट अकादमी के मैदान पर टी-20 वुमन क्रिकेट चैंपियनिशिप का आयोजन किया जा रहा है. इस चैंपियनिशिप में इंटरनेशनल क्रिकेटर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा भी खेलेंगी.
टी-20 वुमन क्रिकेट चैंपियनिशिप में इंटरनेशनल क्रिकेटर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा भी खेलेंगी.

आगरा. महिला क्रिकेटर पूनम और दीप्ति आगरा समेत उत्तर प्रदेश में क्रिकेट को नया आयाम दिया है. अब महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अब आगरा में ऐसी महिला खिलाड़ियों के लिए आईपीएल पैटर्न की तर्ज पर टी-20 वुमन क्रिकेट चैंपियनिशिप का आयोजन किया जा रहा है. टी-20 वुमन क्रिकेट चैंपियनिशिप का आयोजन 15 नवंबर से मान्या क्रिकेट अकादमी के मैदान पर खेला जाएगा. इसमें देश के चार राज्यों की 50 से अधिक बोर्ड ट्रॉफी प्लेयर अपना जलवा बिखेरेंगी.

टूर्नामेंट के आयोजन सचिव वरिष्ठ क्रिकेट कोच मनोज कुशवाह हैं. मनोज कुशवाह कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में अपनी तरह की पहली ऑल वुमन फ्रेंचाइजी बेस्ड क्रिकेट चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. टूर्नामेंट में आठ फ्रेंचाइजी प्रतिभाग कर रही हैं. वह आगे कहते हैं कि इनमें सुख जीवन एकादश, जॉन मिल्टन एकादश, टीम टीसा, आरसीटी एकादश, एनसीआर वुमन, आशीष मसाले वॉरियर्स, लखनऊ एकादश और सीजी स्पोर्ट्स टीम होगी. प्रत्येक टीम में 14 महिला क्रिकेटर होंगी. सभी मुकाबले मान्या क्रिकेट अकादमी के मैदान पर खेले जाएंगे. रंगीन किट, काली साइटस्क्रीन और सफेद गेंद के साथ खिलाड़ी मैच में उतरेंगे. एक दिन में दो मुकाबले खेले जाएंगे.

Diwali 2021: मां लक्ष्मी को सबसे ज्यादा पसंद है कमल का फूल, दिवाली पर गणेश-लक्ष्मी पूजन में जरूर करें शामिल

मिली जानकारी के मुताबिक, ऑल वुमन फ्रेंचाइजी बेस्ड क्रिकेट चैम्पियनशिप में आगरा की 30 क्रिकेटर खेलेंगी. जबकि इसके अलावा राजस्थान, दिल्ली, पंजाब की मिलाकर 50 से अधिक बोर्ड ट्राफी प्लेयर चैम्पियनशिप का हिस्सा बनेंगी. मैचों के दौरान फ्रेंचाइजी मालिक भी मौजूद रहेंगे. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व मुख्य चयनकर्ता हेमलता काला का कहना है कि महिला क्रिकेटरों का आईपीएल फॉर्मेट के टूर्नामेंट से निश्चित रूप से महिला क्रिकेट को बढ़ावा देगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें