शाहजहां के 367वां उर्स के दौरान ताजमहल में लगे 'पाकिस्तान समर्थन' के नारे, आरोपी गिरफ्तार

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 2nd Mar 2022, 12:39 PM IST
  • ताजमहल में चल रहे मुगल बादशाह शाहजहां के तीन दिवसीय 367वां उर्स के उस समय माहौल खराब हो गया, जब पाकिस्तान समर्थन में नारे लगाने के आरोप में भीड़ ने एक व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी. जब उसके साथ का व्यक्ति भागने में कामयाब रहा. पुलिस ने आईपीसी की धारा 151 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.
ताजमहल.( फाइल फोटो )

आगरा: ताजमहल में मुगल बादशाह शाहजहां का तीन दिवसीय 367वां उर्स के दौरान अफरा-तफरी मच गई. मंगलवार को उर्स के तीसरे दिन एक एक शख्स ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. ताजमहल में मौजूद भीड़ ने नारे लगाने वाले आरोपी को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी. वहीं पाकिस्तान समर्थन में नारेबाजी करने वाले व्यक्ति से साथ मौजूद एक शख्स मौका देखकर भागने लगा, लेकिन स्थानीय लोग उसकी पहचान कर ली. अफरा-तफरी का माहौल देखकर सीआईएसएफ(CISF) मौके पर पहुंच और भीड़ से आरोपी युवक को बचाया. आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

ताजगंज पुलिस स्टेशन के एसएचओ भूपेंद्र बालियान ने न्यूज एजेंसी को बताया, "युवक की पहचान उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के रहने वाले सुहैल (19) के रूप में हुई है. भीड़ से छुड़ाने के बाद सीआईएसएफ ने आरोपी युवक को ताजगंज पुलिस के हवाले कर दिया है. एसएचओ ने बता है कि आरोपी सुहैल पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 151 के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे चिकित्सकीय जांच के लिए भेजा गया. 

ताजमहल में फ्री प्रवेश पर भारी भीड़ में भगदड़, कई बच्चे बिछड़े, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

शाहजहां का 367वां उर्स

मुगल बादशाह शाहजहां का तीन दिवसीय 367वां उर्स 27 फरवरी, 28 फरवरी और एक मार्च को मनाया जा रहा था. इस दौरान ताजमहल के मुख्य गुम्बद के नीचे बने तहखाने में स्थित मुमताज और शाहजहां की कब्र को लोगों के लिए खोल दिया गया. इस दौरान स्थानीय लोगों और पर्यटकों का ताजमहल में प्रवेश नि:शुल्क प्रवेश दिया गया. इस बार शाहजहां का उर्स 27 फरवरी, 28 फरवरी और एक मार्च को था. जानकारी के अनुसार, उर्स के आखिरी दिन शाहजहाँ की कब्र पर 1,381 मीटर लंबी चादर चढ़ाई गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें