आगरा: ताजमहल के टिकटों में जमकर हो रही कालाबाजारी, ब्लैक टिकट बेचते हुए गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 12:55 AM IST
  • पर्यटन थाना पुलिस ने कहा कि पकड़े गये आरोपी से पूछताछ में पता चला है कि वह टिकटों के प्रिंट निकाल कर उन्हें बलैक में बेच देता था. पुलिस ने प्रिंट निकलाने वाली दंपति को लिखित माफीनामा के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया हैं.
ताजमहल

आगरा में ताजमहल की टिकटों की कालाबजारी करने की घटना सामने आयी हैं. जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया हैं. पुलिस के अनुसार ताजमहल में पर्यटकों की संख्या निर्धारित किए जाने के बाद यहां के स्थानीय लोग सक्रिय हो गए हैं. वह टिकटों को बुक करा लेते है जिसके कारण बाहर से आने वाले अन्य पर्यटक बुकिंग कराने से वंचित रह जाते हैं. जिसके बाद उन्हें ताजमहल दर्शन के बिना ही लोटना पड़ता है.

 

जानकारी के अनुसार, पिछले दो दिनों से दोपहर एक बजे तक ताज की सभी टिकटें बुक हो रहीं हैं. पुरातत्व विभाग के अनुसार पिछलें दिनों से ताजमहल के टिकटों के बुकिंग को लेकर गड़बड़ी सामने लाने लगी थी जिसके बाद पुलिस से इसकी शिकायत की गयी. गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद पर्यटन थाना पुलिस सक्रिय हो गई. पर्यटन थाना प्रभारी इकबाल हैदर के नेतृत्व में पुलिस फोर्स ने पश्चिमी गेट के निकट से सलमान उद्दीद को टिकटों को ब्लैक में बेचते हुए गिरफ्तार किया है. जिसके बाद आरोपी युवक को जेल भेज दिया गया है.

 

आगरा: ताज महल और आगरा किले को पर्यटकों की भीड़, लिमिट पूरी होने पर कई लौटे मायूस

 

पुलिस ने अनुसार आरोपी युवक ने मलको गली के पास रहने वाले राज और उसकी पत्नी के घर से प्रिंटर के माध्यम से प्रिंट निकाले थे. उसके बाद पुलिस द्वारा दंपति से पूछताछ की गई. दंपति ने अपने घर से प्रिंट निकलवाने की बात को स्वीकार किया गया है. जिसके बाद दंपति द्वारा इस मामले में एक माफीनामा लिखकर दे दिया गया. पुलिस ने दंपति को समझा दिया है कि भविष्य में दोबारा यह काम किया तो कड़ी कार्रवाई होगी. पर्यटन थाना प्रभारी ने बताया ताजमहल के आसपास इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए कई लोगों के यहां छापेमारी भी की गई.

UP पुलिस SI व कॉन्स्टेबल पद के गैर हाजिर अभ्यर्थियों का 4 नवंबर को एग्जाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें