ताजनगरी ने ओढ़ी धुंध की चादर, बारिश होने की बनी आशंका

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Nov 2020, 7:45 PM IST
  • आगरा में गोवर्धन पूजा के दिन मौसम काफी खुशनुमा रहा. जहां सुबह आगरावासियों ने गुलाबी सर्दी महसूस की तो वहीं यहां हवा भी काफी टंजी रही. हालांकि, सुबह 10 बजे के बाद से शहर में हल्की धूप देखने को मिली थी, लेकिन उसके बाद दोबारा जिले में बादल छा गए.
दिवाली के बाद आगरा में बदल छाए रहे बारिश होने आशंका

आगरा: आगरा में गोवर्धन पूजा के दिन मौसम काफी खुशनुमा रहा. जहां सुबह आगरावासियों ने गुलाबी सर्दी महसूस की तो वहीं यहां हवा भी काफी टंजी रही. हालांकि, सुबह 10 बजे के बाद से शहर में हल्की धूप देखने को मिली थी, लेकिन उसके बाद दोबारा जिले में बादल छा गए. इस बात को लेकर मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को बारिश होने की आशंका जताई है. ऐसा माना जा रहा है कि 15 तारीख के बाद से तापमान में गिरावट आ सकती है.

मौसम विभाग ने इस साल पिछले वर्ष के मुकाबले ज्यादा ठंड पड़ने के आसार जताए हैं. अभी तक न्यूनतम तापमान 14 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. दीपावली पर जले पटाखों के कारण रविवार की सुबह चारों तरफ स्मॉग छाया रहा. धुंध इतनी थी कि सूरज की किरणें भी उसमें छुप गईं. आगरवासियों को नौ बजे तक धूप के दर्शन भी नही हुए थे. पटाखों के कारण जिले में प्रदूषक तत्वों में वृद्धि हुई, जो कि नमी के कारण सुबह निचले स्तर पर आ गए.

आगरा में PNG पाइप लाइन में लगी आग, ढाई हजार घरों की सप्लाई बंद

आगरा में नौ बजे के बाद गुनगुनी धूप महसूस की गई. वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक यानी 14.4 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया कि शाम तक बादल छाने के साथ ही बारिश भी हो सकती है. विभाग ने बताया कि करीब दो दिनों तक जिले में बादल छाए रहेंगे. वहीं, 18 नवंबर तक बादल छाने के साथ ही अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी. इसके साथ ही आने वाले कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान 13 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें