आगरा में तहसीलदार ने मांगी थी 3 लाख की रिश्वत, चार्जशीट हुई तैयार

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 3:58 PM IST
  • आगरा जिले में तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में तहसीलदार के खिलाफ तीन पेज की चार्जशीट तैयार की गई है. बताया जा रहा है कि तहसीलदार ने कृषि भूमि का दाखिला खारिज करने के नाम पर वादी से तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी.
आगरा जिले में तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में तहसीलदार के खिलाफ तीन पेज की चार्जशीट तैयार की गई

आगरा: आगरा जिले में तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में तहसीलदार के खिलाफ तीन पेज की चार्जशीट तैयार की गई है. बताया जा रहा है कि तहसीलदार ने कृषि भूमि का दाखिला खारिज करने के नाम पर वादी से तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. रिश्वत मांगने वाले तहसीलदार का नाम राजू कुमार बताया जा रहा है. तहसीलदार के खिलाफ तैयार की गई चार्जशीट मंगलवार को यह राजस्व परिषद को भेजी जाएगी. इसके बाद परिषद चुनाव आयोग से कार्रवाई की अनुमति लेगा.

बता दें कि तहसीलदार राजू कुमार अछनेरा के किसान से दो पत्रावलियों में पक्षकार का नाम दर्ज कराने को लेकर ढेड़-ढेड़ लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. इससे जुड़ा ऑडियो भी बीते शुक्रवार को खूब वायरल हुआ था. ऐसे में मामले को लेकर किरावली एसडीएम सुमित कुमार ने आरोपी तहसीलदार राजू कुमार से स्पष्टीकरण मांगा. इसके साथ ही ऑडियो में तहसीलदार की आवाज की भी पुष्टि की गई.

कोहरे में यमुना एक्सप्रेस-वे पर आठ वाहनों की भिड़ंत में दो की मौत, आठ घायल

एसडीएम द्वारा स्पष्टीकरण के बाद जांच में तहसीलदार की आवाज की पुष्टि होने हुई, जिसके बाद कार्रवाई के लिए रिपोर्ट जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह को भेजी गई. सोमवार को दिनभर जिला प्रशासन तहसीलदार पर लगे नए और पुराने आरोपों की कुंडली खंगालता रहा. तहसीलदार को लेकर जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि वह प्रथम दृष्टया दोषी हैं. ऑडियो में आवाज और घर के पते से इसकी पहचान हो गई है. तहसीलादर की तैनाती से लेकर अब तक के सभी मामलों पर तीन पेज की चार्जशीट तैयार की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें