आगरा के रकाबगंज में चार मंजिला जूता फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

Komal Sultaniya, Last updated: Sat, 19th Feb 2022, 6:54 PM IST
  • उत्तरप्रदेश के आगरा में शनिवार को सुबह रकाबगंज स्थित जूता फैक्ट्री में आग लगने से अफरातफरी मच गई. पांच दमकलों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग की चपेट में आकर जूता फैक्ट्री के लाखों रुपए का सामान खाक हो गया है.
आगरा के रकाबगंज में चार मंजिला जूता फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान ( सांकेतिक फोटो )

आगरा. उत्तरप्रदेश के आगरा में शनिवार को सुबह रकाबगंज स्थित जूता फैक्टरी में भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई. पांच दमकलों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है. आग की चपेट में आकर लाखों रुपए का सामान खाक हो गया है.

सुत्रों की मानें, तो चक्की पाट में धर्मेंद्र सोनी की चार मंजिला जूता फैक्ट्री है. फैक्ट्री मालिक धर्मेंद्र सोनी ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार शाम को फैक्टरी बंद करके गए थे. शनिवार सुबह कर्मचारी फैक्ट्री पहुंचे तो फैक्ट्री में से धुआं निकल रहा था. बता दें कि, प्रथम मंजिल पर आग लगी हुई थी. इस पर कर्मचारियों ने पहले बाल्टी से पानी डाला गया. मगर, आग काबू में नहीं हुई. कर्मचारियों ने फैक्ट्री मालिक पुलिस और दमकल को सूचना दी. इसके बाद थाना रकाबगंज पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई.

दो बच्चों को गोद में लेकर मां ने खुद को लगाई आग, मां-बेटी की मौत, बेटा गंभीर

भीषण आग को देखते हुए दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. इसके बाद दमकल कर्मियों ने आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया. सुबह करीब 11 बजे तक दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. बताते चलें कि, शहर में 24 घंटे में जूता फैक्ट्री में आग लगने की यह दूसरी घटना सामने आई है. अग्निशमन विभाग मामले की जांच में लगा हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें