सपा नेता का प्लॉट नीलाम, बैंक अधिकारी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 9:07 AM IST
  • आगरा में सपा के पूर्व शहर अध्यक्ष फारुख ने थाने में पंजाब नेशनल बैंक के एक अधिकारी और एक ग्राहक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया. सपा नेता का आरोप है कि बैंक के अधिकारी ने धोखाधड़ी कर उनके अबंधक प्लॉट को कम कीमत में बेच दिया. जबकि बैंक के पास एक लोन के मामले में उनका दूसरा प्लॉट बतौर गारंटी था.
सपा पूर्व शहर अध्यक्ष का प्लॉट नीलाम बैंक अधिकारी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

आगरा. शहर के ताजगंज थाने में धोखाधड़ी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया. थाने में सपा के पूर्व शहर अध्यक्ष फारुख ने पंजाब नेशनल बैंक के दयालबाग शाखा प्रबंधक गोपी कृष्ण और एक ग्राहक आजम अली के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया. सपा नेता का आरोप है कि बैंक प्रबंधक ने उनके एक प्लॉट के जबदस्ती कम दमों में बेच दिया. जबकि एक लोन के मामले में बैंक के पास मेरा दूसरा प्लॉट बंधक था. इस मामले को लेकर उन्होंने जिलाधिकारी के नाम प्रार्थना पत्र भी दिया है.

2012 में लोन लेने के लिए गारंटी के तौर पर प्लॉट बनाया था बंधक

सपा नेता ने बताया कि ताजगंज के बसई इलाके में 412 और 406 वर्ग गज के दो प्लाट बल्देव सहकारी आवास समिति से खरीदे थे. जिसमें से एक प्लॉट को बैंक से 60 लाख रुपये लोन लेने के लिए गारंटी के तौर पर बंधक बनवा दिया था.  आगे स्थिति ठीक न होने की वजह से लोन की किश्त समय से न जा सकी, जिसकी वजह से बैंक ने मेरे लोन का मामला एनपीए हो गया. जिसमें बैंक से बातचीत करके जून 2017 में 50 लाख रुपये में समझौता हो गया. जिसके बाद बैंक ने 5 लाख की रकम दो किश्तों में ली और बाकी को 31 दिसंबर 2017 तक जमा कराने का समय दिया था.

BJP नेता ने हाथ में डंडा लेकर सड़क पर किया हंगामा, पुलिस वालों को धमकाने का वीडियो वायरल

समय बीत जाने के बाद जारी किया पत्र

सपा नेता ने कहा कि बैंक ने बाकी रकम की जमा तारीख बीत जाने के बाद उसे जमा करने का पत्र जारी किया. जिसमें लिखा था कि तय तारीख में रकम जमा करने पर प्लॉट की नीलामी हो जाएगी. तय तारीख के बाद पत्र मिलने की वजह से रकम जमा न कर सका. जिसके बाद बैंक ने प्लॉट की नीलामी के लिए विज्ञापन निकाला, लेकिन निविदा न मिलने पर उसे स्थागित कर दिया गया.

BHU में अब नाम से नहीं होगी सिंगल और मैरिड महिला की पहचान, मिसेज और मिस लगाने पर रोक

बैंक प्रबंधक ने कब्जे वाला छोड़ बेच दिया दूसरा प्लॉट

सपा नेता फारुख ने बताया कि उन्होंने बैंक के पास गारंटी के तौर पर रखे प्लॉट को छोड़ दूसरा प्लॉट बेच दिया. जिस पर होटल बना हुआ है. वहीं, इस दौरान बैंक प्रबंधक ने धोखाधड़ी कर बैंक के पास रखे प्लॉट को छोड़ दूसरा वाला प्लॉट 61 लाख रुपये में एक ग्राहक को बेच दिया. जबकि उस प्लॉट की वास्तविक कीमत 2 करोड़ है.

नीलामी के समय कोर्ट में चल रहा था विवाद

ताजगंज थाने के पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. इस मामले को लेकर पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है. क्योंकि मामला लिखवाते वक्त इस बात का भी जिक्र किया गया है कि जब प्लॉट की नीलामी की गई उस वक्त यह मामला कोर्ट में चल रहा था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें