आगरा में नाबालिग को दो साल बाद भी नसीब नहीं हुआ मां-बाप का साथ

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Feb 2021, 2:35 PM IST
  • आगरा में एक लावारिस 6 साल के बच्चे को दो साल बाद भी उसके परिजन नहीं मिल सके हैं. बाल कल्याण समिति के जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बच्चे के माता-पिता की सूचना मिलने पर अवगत कराने की अपील की है.
दो साल बाद भी नहीं मिले बच्चे के परिजन

आगरा: बच्चों के लिए मां-बाप का साया बहुत जरूरी है. मां-बाप बच्चे को पाल पोसकर बड़ा करते हैं ताकि वो अपने पैरों पर खड़ा हो सकें और कामयाबी हासिल कर सके. लेकिन कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जिन्होंने कभी अपने मां-बाप को देखा ही नहीं. इन बच्चों के मां-बाप या तो किसी हादसे का शिकार हो जाते हैं या फिर बच्चे कहीं गुम हो जाते हैं. ऐसे ही एक नाबालिग बच्चे के परिजन ढूंढने के दो साल बाद भी नहीं मिल सके.

इस नाबालिग बच्चे को जीआरपी ने बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया. जिला प्रोबेशन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नाबालिग बच्चे के परिजनों को काफी ढूंढने के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल सका है.

आगरा: यमुना एक्सप्रेस-वे पर नहीं है फास्टैग की व्यवस्था, जानें कब होगा शुरू

जिला प्रोबेशन अधिकारी के मुताबिक ये लावारिस बच्चा 23 जनवरी 2019 को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया था. 6 साल का ये बच्चा अपने मां-बाप का नाम बताने में असमर्थ था. काफी कोशिशों के बाद भी इस बच्चे के माता-पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी.

आगरा में सर्जरी के दौरान मरीज की अंगुली की जगह जोड़ा अंगूठा, पीड़ित ने लगाए आरोप

अफसर ने इस नाबालिग बच्चे के संबंध में कोई भी सूचना मिलने पर अवगत कराने की अपील की है. समिति इस बच्चे को उसके परिजनों से मिलाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें