पशुपालकों के बाड़े से 100 भेड़ें हुई चोरी, छानबीन में 13 जंगल में पाई गईं मृत

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Feb 2021, 4:19 PM IST
  • आगरा के एक गांव में पशुपालकों के बाड़े में बंधी करीब 100 भेड़ें चोरी होने का मामला सामने आया है. इसे लेकर ग्रामीणों में भी आक्रोश देखने को मिला. भेड़ों की चोरी पर एसपी पश्चिम सत्यजीत गुप्ता और सीओ अर्चना सिंह के निर्देशन में पुलिस फोर्स ने आसपास के इलाकों में छानबीन की.
पशुपालकों के बाड़े से 100 भेड़ें हुई चोरी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा के एक गांव में पशुपालकों के बाड़े में बंधी करीब 100 भेड़ें चोरी होने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर ग्रामीणों में भी आक्रोश देखने को मिला. वहीं, भेड़ों की चोरी पर एसपी पश्चिम सत्यजीत गुप्ता और सीओ अर्चना सिंह के निर्देशन में पुलिस फोर्स ने आसपास के इलाकों में छानबीन की. इस दौरान करीब 13 भेड़ें जंगल में मृत पाई गईं. वहीं, देर शाम कुछ दूरी पर 30 भेड़ें भी मिल गईं. हालांकि, बाकी बची 57 भेड़ों का अभी भी पता नहीं चल पाया है कि वह कहां हैं.

इस मामले को लेकर पशुपालक ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भेड़ों को चोरी करने का मुकदमा दर्ज कराया है. बता दें कि एत्मादपुर के गांव छलेसर के रहने वाले राजू और नगला नत्थू के रहने वाले रोहन सिंह ने 100 भेड़ें खरीदी थीं. उन्हें बीते मंगलवार की शाम को बाड़े में बंद कर दिया गया और गेट की कुंडी लगा दी. लेकिन जब अगली सुबह बाड़े को देखा तो उसका गेट खुला हुआ था. साथ ही भेड़ें भी उसमें मौजूद नहीं थीं. ऐसे में आसपास के लोगों से भेड़ों के बारे में पता किया गया लेकिन जानकारी नहीं मिली.

बाइक सवार बदमाशों ने इवेंट कंपनी के डायरेक्टर को मारी गोली, कंधे पर लगी गोली

100 भेड़ों के अचानक चोरी से ग्रामीणों में भी काफी गुस्सा देखने को मिला. इधर, मामले की खबर मिलते ही एसपी पश्चिम सत्यजीत गुप्ता, सीओ अर्चना सिंह और प्रशिक्षु सीओ स्वाति चौधरी फोर्स के साथ पहुंच गए. पुलिस ने आसपास के जंगल में छानबीन की तो 13 भेड़ मृत मिलीं. उनके शरीर पर चोटों के निशान भी पाए गए. वहीं, कुछ आगे चलकर 30 भेड़ों का झुंड चरते हुए मिल गया. बताया जा रहा है कि मृत भेड़ों के पोस्टमार्टम के बाद असलियत सामने आएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें