ताजमहल परिसर में दो पर्यटक दल के बीच मारपीट, सीआईएसएफ जवानों ने कराया मामला शांत

Smart News Team, Last updated: Tue, 30th Mar 2021, 10:22 AM IST
  • रविवार की शाम को ताजमहल के परिसर में पर्यटकों के दो दलों के बीच मारपीट हो गई. जिसके बाद सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने पर्यटकों को समझाकर मामले को शांत कराया. हालांकि इस मामले में किसी भी पक्ष की ओर से कोई शिकायत नहीं की गई है.
ताजमहल परिसर में दो पर्यटक दल के बीच मारपीट, सीआईएसएफ जवानों ने कराया मामला शांत

आगरा. रविवार को ताजमहल में पर्यटकों के दो दलों में मारपीट होने से हड़कंप मच गया. पर्यटकों के बीच हो रही मारपीट को देखकर स्मारक की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवान उनके पास पहुंचे. जिसके बाद जवानों ने दोनों गुटों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया. हालांकि इस मामले में किसी भी गुट की ओर से कोई शिकायत नहीं की गई है. जिन पर्यटक दलों के बीच मारपीट हुई, वे अलग-अलग शहर से ताजमहल में घूमने आए थे.

रविवार को वीकेंड एवं होली के मौके पर ताजमहल में पर्यटकों की भारी संख्या में भीड़ मौजूद थी. सुबह से ही ताजमहल में प्रवेश करने के लिए पर्यटकों की लंबी कतारे लगी थी. इस घटना के वक्त करीब चार बजे रॉयल गेट के बाद पर्यटकों के दो दलों के बीच किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो गयी. यह मामला देखते ही देखते इतना बढ़ गया कि उनके बीच मारपीट शुरू हो गयी. दलों में मौजूद महिला पर्यटकों ने भी एक-दूसरे के साथ मारपीट की. जिसे देखकर परिसर में मौजूद अन्य पर्यटकों में हड़कंप मच गया.

केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन की तारीख का ऐलान, जानें फुल डिटेल्स

दोनों गुटों के बीच मारपीट को होता देख सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवान दौड़कर मौके पर पहुंचे. जिसके बाद जवानों ने पर्यटकों को समझाने का प्रयास किया. इसके बावजूद महिला पर्यटक एक-दूसरे से भिड़ रही थी. जवानों के प्रयास से मामला किसी तरह से शांत हो पाया. जानकारी के अनुसार दोनों दलों में से एक पंजाब व दूसरा दिल्ली से आया था. हालांकि इस मामले में किसी ने भी कोई शिकायत नहीं की गयी है.

CM योगी का बड़ा बयान, यूपी में अब कोई मजदूर सड़क पर सोने को नहीं होगा मजबूर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें