दो दिन नहीं होगी जलापूर्ति, लोगों को झेलना होगा पानी का संकट

Smart News Team, Last updated: Thu, 7th Jan 2021, 2:30 PM IST
  • आगरा के कई क्षेत्रों में लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ता है. रिपोर्ट के मुताबिक आगरा के ताजगंज और नौलक्खा क्षेत्र में दो दिन पानी की स्पालई नहीं की जाएगी, जिससे करीब 2 लाख लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ेगा.
आगरा के कई क्षेत्रों में लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ता है

आगरा:आगरा में पानी की परेशानी लगातार बढ़ती ही जा रही है. आए दिन आगरा के कई क्षेत्रों में लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ता है. रिपोर्ट के मुताबिक आगरा के ताजगंज और नौलक्खा क्षेत्र में दो दिन पानी की स्पालई नहीं की जाएगी, जिससे करीब 2 लाख लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि ताजगंज और नौलक्खा जोनल पंपिंग स्टेशन को सप्लाई देने वाली बड़ी पाइप लाइन को बदले का काम होने वाला है.

आगरा: बदमाशों ने फैक्ट्री चौकीदार की हत्या, लूटे 8.50 लाख रुपये का कापर वायर

पाइप लाइन को बदलने के लिए 8 जनवरी दोपहर से लेकर 9 जनवरी की शाम तक ताजगंज, विभव नगर, मधु नगर, नौलक्खा, नामनेर, विभव नगर, ईदगाह, पुरानी मंडी, बसई कलां और ताजनगरी के करीब दो लाख लोगों को पानी की समस्या झेलनी पड़ेगी. दो दिनों के अंदर ही जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से निकली 800 मिमी व्यास की सदर्न पाइप लाइन को आगरा किला के पास मंटोला नाले के ऊपर बदलने का काम होगा.

बताया जा रहा है कि आगरा किला के पीछे मंटोला नाले पर लंबे समय से पाइप लाइन लीक कर रही है. कई बार लीकेज की खबर प्रकाशित होने के बाद भी जलकल विभाग ने लाइन की मरम्मत की, लेकिन एक जगह से लीकेज बंद होते ही दूसरी जगह से पाइप लाइन फटने लगती थी. वहीं, दूसरी और नाले के ऊपर होने के कारण पाइप लाइन बदलने में ज्यादा समय लग सकता है जिससे विभाग ने दोनों दिन आपूर्ति रोकने की जानकारी दी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें