टीकाकरण अपडेट: आगरा में केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वालों का ही टीकाकरण होगा

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 3:33 PM IST
आगरा में अब ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले का ही टीकाकरण किया जाएगा. टीकाकरण केंद्र पर जाकर केवल दूसरी डोज लेने वाले को केंद्र पर रजिस्ट्रेशन मान्य होगा. अधिकारियों ने यह फैसला टीकाकरण केंद्र पर रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा का  दुरुप्रयोग होने के कारण से बंद कर दिया है.
टीकाकरण होते हुए. (प्रतीकात्मक फोटो)

आगरा : आगरा जिला वैक्सीन कोल्ड चैन मैनेजर के अनुसार टीकाकरण केंद्र पर ही रजिस्ट्रेशन करा के टीका लगाने की सुविधा को बंद कर दिया गया है. अब सभी लोगों को ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद ही टीकाकरण किया जाएगा. टीकाकरण केंद्र पर सिर्फ दूसरी डोज लगवाने वाले का ही टीकाकरण केंद्र स्थल पर रजिस्ट्रेशन माना जाएगा. जानकारी के अनुसार यह कदम टीकाकरण केंद्र पर इस सुविधा का गलत इस्तेमाल करने वाले को रोकने के लिए किया गया है.

आगरा जिले में 16 जनवरी से कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है. आगरा के सीएमओ डॉ अनिल कुमार के अनुसार जिले में टीकाकरण के पहले चरण में कोरोना वायरस के फ्रंटलाइन वॉरियर जिनमें डॉक्टर नर्स सफाई कर्मचारी एंबुलेंस चालक पुलिस कर्मचारी जैसे लोगों को वैक्सीन दी गई थी. राज्य में जब तीसरे चरण का टीकाकरण शुरू किया गया तो उसमें 45 साल से अधिक के उम्र के लोगों को शामिल किया गया. इनकी अधिक उम्र होने के कारण टीकाकरण केंद्र पर ही टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा दी गई. 

आगरा: कोविड अस्पतालों में बढ़ी धांधली, बनाया 9.60 लाख का बिल

जिला के प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ अंजुश सिंह के अनुसार सोमवार को 8 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे. टीकाकरण करने का टारगेट 1250 निर्धारित किया गया. जिसमें से केवल 70 लोग ऐसे थे जिनको पहला टीका लगा और 140 लोग ऐसे थे जिन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज का शॉट लिया. इन सभी को इन आठ बिड़ला अस्पताल, पटियाली, अमांपुर, शिढपुरा, सीएचसी अशोकनगर, गंजडुंडवारा, सोरों, सहावर टीकाकरण केंद्र पर सोमवार को टीका लगा. जानकारी के अनुसार टीका केंद्र रजिस्ट्रेशन बंद करने का  यह फैसला राज्य स्तरीय अधिकारियों ने आपस में मीटिंग करके के बाद यह निर्णय लिया है.

आगरा में सुबह 10 से शाम 7 बजे तक खुलेगी शराब की दुकान, बंद रहेंगे वाइन बार

प्रशासन ऑक्सीजन सिलेंडर की वापसी के लिए कोरोना मरीजों के घर कर रहा फोन, जानें मामला

आगरा में 1 जून तक लगा धारा 144, लेकिन ये दुकाने खुलेंगी, जानें डिटेल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें