आगरा

कोरोना काल में चोर की चालाकी, बैंक की लाइन में लग ग्राहक के जेब से उड़ाए 5 हजार

Smart News Team, Last updated: 17/06/2020 05:48 PM IST
  • मंगलवार को रोहता स्थित पंजाब नेशनल बैंक की लाइन में एक बदमाश लगा था। उसने लाइन में लगे एक ग्राहक की जेब से पांच हजार रुपये निकाल लिए।
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना काल में बदमाशों के भी मंसूब बुलंद हो चुके हैं। अब दिन दहाड़े ही चोर-बदमाश लोगों को निशाना बनाने लगे हैं। कोरोना अनलॉक में आगरा में भी चोर-बदमाश अब बैंकों की लाइन में भी ग्राहक बनकर मंडराने लगे हैं ताकि समय मिलते ही हाथ साफ कर सके। दरअलस, मंगलवार को रोहता स्थित पंजाब नेशनल बैंक की लाइन में एक बदमाश लगा था। उसने लाइन में लगे एक ग्राहक की जेब से पांच हजार रुपये निकाल लिए।

हालांकि, ग्राहक को शक हो गया और उसने तुरंत शोर मचाना शुरू क दिया। तब तक चोर नौ दो ग्यारह हो चुका था, मगर ज्यादा दूर नहीं गया था। लोगों ने नगला पदमा तक चोर का पीछा किया और फिर चोर घबरा गया और वहीं गिर पड़ा। पीछे से आ रही भीड़ ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया। लोगों ने चोर के जेब से निकाले पांच हजार रुपये बरामद किए।

दरअसल, घटना दोपहर करीब साढ़े बारह बजे की है। ताल सैमरी गांव के निवासी सोनू सविता ने पुलिस को बताया कि किश्त के 93 हजार रुपये बैंक में जमा करने थे। इसे जमा करने के लिए रोहता स्थित पंजाब नेशनल बैंक पहुंचे। बैंक में लाइन लगी हुई थी, जिसके बाद वह भी लाइन में लग गए। उसके पीछे एक युवक खड़ा था। युवक ने दो बार धक्का दिया। उसके बाद लाइन से बाहर निकला और दौड़ लगा दी। इसके बाद उन्हें शक हुआ। जेब पॉकेट चेक किया तो देखा पांच हजार रुपये गायब थे। उसने चोर का पीछा शुरू कर दिया। शोर मचाया। लाइन में लगे कई लोग मदद के लिए चोर के पीछे भागे।

नगला पदमा के पास चोर भागते समय गिर पड़ा। भीड़ ने उसने घेरने का प्रयास किया। उसने पास पड़े पत्थर उठाकर फेंकना शुरू कर दिया। इसी बीच दो बैंक कर्मी भी वहां आ गए। उनकी मदद से उसने आरोपित को दबोच लिया। उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पूछताछ में आरेापित ने अपना नाम राजू उर्फ अजय पता ओझा नगर, फिरोजाबाद बताया। पुलिस ने बुधवार को उसे जेल भेज दिया।

अन्य खबरें