आगरा में थैले काटकर चोरों ने उड़ाए जेवरात, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 12:10 PM IST
  • आगरा में पुलिस ने थैला काट ज्वैलरी लूटने वाले गिरोह के दो सदस्य को गिरफ्तार किया है. गिरोह शहर के सराफा बाजार में लोगों के थैले काटकर सोने के जेवरात उड़ा लेता था. पुलिस को इनके पास से 638 ग्राम सोना मिला है. इस गैंग के दो सदस्य अभी भी फरार बताए जा रहे है. जिनमें एक महिला भी शामिल है.
आगरा में थैले काटकर चोरों ने उड़ाए जेवरात.( सांकेतिक फोटो )

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में चोरों ने जेब काटने के साथ थैले काटकर चोरी करना शुरू कर दिया. जिसके चलते लोगों काफी परेशान हो रहे थे. इन पर लगाम लगाते हुए पुलिस ने चार बदमाशों सहित एक सराफा कारोबारी को गिरफ्तार किया, वहीं गैंग के दो लोग फरार हैं जिसमें एक महिला भी शामिल है. पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया. यह चोर लोगों के थैले काटकर उसका सामान निकाल लेते थे. इन चोरों की पहचान फिरोजबाद के नूरउद्दीन, शोएब, वीरू, हैदर और आशीष के रूप में हुई. पुलिस को बदमाशों के पास से रीब 638 ग्राम सोने के जवर मिले हैं.

जेवरात कारीगर के साथ हुई घटना के बाद हुआ खुलासा

चोरों की इस गैंग ने दो अगस्त को एक जेवरात कारीगर का थैला काटकर उसके साथ लूट की थी. जिसकी जानकारी कारीगर ने पुलिस को दी. कारीगर ने बताया कि होलमार्क कराने फर्म में जा रहा था, तभी किसी ने भीड़ का फायदा उठाकर जेवर गायब कर दिए. जिसके बाद पुलिस ने इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जिसमें वारदात को अंजाम देने वाले एमजी रोड की तरफ जा रहे थे. इस दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध का सीसीटीवी के जरिए ताजगंज तक पीछा किया। सर्विलांस और मुखबिरी से मिली जानकारी से यह बात पक्की हो गई कि फिरोजाबाद का कोई गैंग चोरी की इन वारदातों को अंजाम देता है.

एसपी सिंह बघेल का बयान HC से आगरा में खंडपीठ बनाने का प्रस्ताव मिलते ही शुरू होगा काम

चोरी कर सराफा कारोबारी को ही बेचते थे जेवर

पुलिस पूछताछ में पता चला कि यह चोरी करने के बाद सोने का सामान सराफा कारोबारी आशीष को ही बेचते थे. वहीं, चोरी के बाद यह सभी चोर फरार चल रही नाजरीन महिला के घर में ही रहते थे. जिनकी अभी पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस ने बताया कि महिला गिरफ्तार किए गए आरोपी नूरउद्दीन की बहन है. महिला उन्हें अपने घर में रखने के साथ चोरी का माल बिकवाने में भी मदद करती थी और कई बार रेकी करने का काम भी वहीं करती थी. महिला गैंग में गिरफ्तार सदस्यों की जमानत करने का भी काम करती थी. गैंग चोरी का सारा माल ताजगंज लेकर आते थे, यहां पर सभी में माल का बंटवारा होता था और गैंग के सदस्य फिरोजबाद लौट जाते थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें