आगरा में इस बार रहा सबसे गर्म दिसंबर, टूट सकता है 33 साल का रिकॉर्ड

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 10:43 PM IST
  • आगरा में पिछले पांच सालों की तुलना में इस बार दिसंबर का महीना सबसे गर्म पाया गया है. आगरा में दिसंबर महीने में भी पारा सामान्य से छह डिग्री ज्यादा चल रहा है. इसके साथ ही हालत यह बन रहे हैं कि अगर व्यक्ति कुछ दूर तेज चलता है तो उसके भी पसीने छूटने शुरू हो जाते हैं.
आगरा में पिछले पांच सालों की तुलना में इस बार दिसंबर का महीना सबसे गर्म पाया गया

आगरा: दिसंबर माह अकसर कड़ाके की ठंड वाला होता है. इस महीने तापमान लुढ़कने के साथ-साथ कोहरे के छाये रहने का भी होता है. लेकिन इस बार दिसंबर में लोग ज्यादा ठंड महसूस नहीं कर रहे हैं. आगरा की बात करें तो पिछले पांच सालों की तुलना में इस बार दिसंबर का महीना सबसे गर्म पाया गया है. आगरा में दिसंबर महीने में भी पारा सामान्य से छह डिग्री ज्यादा चल रहा है. इसके साथ ही हालत यह बन रहे हैं कि अगर व्यक्ति कुछ दूर तेज चलता है तो उसके भी पसीने छूटने शुरू हो जाते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर का महीना 33 साल पहले भी सबसे गर्म पाया गया था. 2 दिसंबर, 1987 को आगरा में दिसंबर महीने में तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. तब से लेकर अब तक यह रिकॉर्ड कायम है. वहीं, तीन साल पहले दिसंबर महीने में पारा 26 डिग्री पहुंचा था. लेकिन इस बार 10 दिसंबर को आगरा में अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो कि सामान्यसे 4 डिग्री ज्यादा है.

आगरा में मिला शराब का कुआं, ग्राहकों को बेचने का तरीका जान आप रह जाएंगे हैरान

मौसम विभाग ने 12 दिसंबर के बाद से आगरा में तापमान में गिरावट आने के आसार जताए हैं. मौसम विभाग ने बताया कि गुरुवार को तापमान सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा यानी 28.4 डिग्री दर्ज किया गया था, जबकि न्यूनतम तापमान 6 डिग्री ज्यादा यानी 14.2 डिग्री दर्ज किया गया था. ऐसे में 12 दिसंबर के बाद तापमान लुढ़क सकता है, साथ ही सुबह हल्का कोहरा और धुंध भी छाई रह सकती है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट होने की आशंका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें