आगरा से दिल्ली जाने वालों को मिलेगी राहत, जल्द चलेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस

Smart News Team, Last updated: Thu, 28th Jan 2021, 11:41 AM IST
  • आगरा से दिल्ली तक के लिए रेलवे इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन दोबारा शुरू हो सकता है. यह फैसला आगरा रेल मंडल ने यात्रियों को हो रही परेशानी को देखते हुए लिया है. इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन शुरू करने के लिए विभाग ने पत्र भी लिख दिया है.
आगरा से दिल्ली जाने वालों को मिलेगी राहत, जल्द चलेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा से दिल्ली सफर करने वालों के लिए रेलवे की तरफ से खुशखबरी है. दरअसल, आगरा से दिल्ली तक के लिए रेलवे इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन दोबारा शुरू हो सकता है. यह फैसला आगरा रेल मंडल ने यात्रियों को हो रही परेशानी को देखते हुए लिया है. इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन शुरू करने के लिए विभाग ने पत्र भी लिख दिया है. अब रेलवे बोर्ड से अनुमति मिलते ही इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो जाएगा.

आगरा से रोजाना बड़ी संख्या में लोग दिल्ली सफर करते हैं. ऐसे में यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे ने आगरा से दिल्ली के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया था. मगर, लॉकडाउन के कारण आगरा-दिल्ली इंटरसिटी ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया, जिससे दैनिक यात्रियों के साथ आगरा और दिल्ली के बीच पड़ने वाले छोटे स्टेशनों पर उतरने वाले यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

बिजली बिल नहीं भरने वालों पर अधिकारियों ने लिया एक्शन, काटे सभी के बिजली कनेक्शन

बताया जा रहा है कि आगरा- लखनऊ इंटरसिटी, आगरा-अजमेर इंटरसिटी का संचालन शुरू होने के बाद से आगरा-दिल्ली इंटरसिटी को शुरू करने की मांग भी लगातार उठ रही थी. ऐसे में यात्रियों की मांग को देखते हुए आगरा रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर आगरा-दिल्ली इंटरसिटी को दोबारा संचालित करने की अनुमति मांगी है. इस बारे में बात करते हुए आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे बोर्ड को पत्र भेज दिया गया है. उनकी अनुमति मिलते ही रेल का संचालन शुरू कर दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें