Omicron Variant: विदेशों से क्रिसमस-नववर्ष मनाकर आगरा लौटने वालों को रहना होगा क्वारंटीन

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 20th Dec 2021, 1:22 PM IST
  • कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. आगरा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने फैसला लिया है कि ऐसे लोग जो क्रिसमस, नव वर्ष मना कर या फिर किसी विदेश यात्रा से लौटेंगे उन्हें 14 दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा.
(प्रतीकात्मक फोटो)

आगरा. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. अब आगरा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बंदिशें लगाना शुरू कर दिया है. दरअसल, ऐसे लोग जो क्रिसमस, नव वर्ष मना कर या फिर किसी विदेश यात्रा से लौटेंगे उन्हें 14 दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा. आगरा जिला प्रशासन ने अनिवार्य कर दिया है. साथ ही ऐसे लोगों को अपनी यात्रा डिटेल स्वास्थ्य विभाग को देना होगा. आगरा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर यह फैसला लिया है.

एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह के मुताबिक, ओमिक्रॉन संक्रमण को लेकर आगरा शहर में निषेधाज्ञा लागू है. सार्वजनिक स्थल पर चार व्यक्ति से अधिक एक साथ खड़े नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि लोग मास्क लगाकर रहें. साथ ही अंतरराष्ट्रीय यात्रा से लौटने वाले प्रवासी और ओमिक्रॉन प्रभावित क्षेत्रों से लौटने वाले यात्रियों की कंट्रोल रूम से निगरानी होगी. ऐसे लोगों को 14 दिन होम क्वारंटीन में रखा जाएगा. एडीएम सिटी अंजनी कुमार ने लोगों से अपील की है कि आगामी दिनों में क्रिसमस त्योहार है. ऐसे में लोग लापरवाही नहीं बरतें. उन्होंने लोगों से सतर्कता के साथ त्योहार मनाने की अपील की.

CM सामूहिक विवाह समारोह में पैसों के लालच में शादीशुदा भाई ने बहन से रचाई शादी

एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि बिना अनुमति के नव वर्ष समारोह आयोजित नहीं होंगे. वहीं गणतंत्र दिवस तक शहर में सड़क व बाजारों में पुलिस गश्त करेगी. जिला प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को 6,749 लोगों की कोरोना जांच की गई. लेकिन राहत की खबर है कि अब तक कोई संक्रमित नहीं मिला है. आगरा में फिलहाल मरीजों की संख्या जीरो है. बताते चलें कि आगरा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बंदिशें लगाना शुरू कर दिया है. दरअसल, ऐसे लोग जो क्रिसमस, नव वर्ष मना कर या फिर किसी विदेश यात्रा से लौटेंगे उन्हें 14 दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें